CM Shivraj sent off the pilgrims by flight, MP became the first state to travel by plane

सीएम ने तीर्थयात्रियों को किया रवाना
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज रविवार को भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का शुभारंभ किया। प्रदेश के अलग-अलग जिलों के करीब 32 बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों को इंडिगो की फ्लाइट से प्रयागराज के लिए रवाना किया गया है। मध्यप्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जो कि बुजुर्गों को मुफ्त में हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा का अवसर प्रदान कर रहा है। तीर्थयात्रियों को रवाना करने से पहले सीएम शिवराज ने बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को शाल-श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया और उन्हें गले लगाकर उनका आशीर्वाद भी लिया।

इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इन बुजुर्गों ने कभी हवाई यात्रा नहीं की थी, पहली बार हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा करने जा रहे हैं। पहले हवाई जहाज उड़ते देखते थे,अब कह रहे हैं कि हम उसमें ख़ुद उड़कर जा रहे हैं। मेरा मन भावनाओं से भरा हुआ है। अपने बुजुर्गों को तीर्थयात्रा करवाकर मुझे लग रहा है कि मेरा भी जीवन धन्य हो गया है। हर एक की इच्छा होती है कि मृत्यु के पहले एक बार तीर्थ दर्शन करके आए, जो संपन्न हैं वो अपने पैसों से चले जाते हैं, लेकिन मध्यमवर्गीय परिवार और गरीब भाई बहन दर्शन करने नहीं जा पाते हैं। एक बार बुजुर्ग पंचायत हमने बुलायी थी, हम बात कर रहे थे तो बुजुर्ग ने मुझसे बोला बेटा मरने के पहले तीर्थ दर्शन करवा दे। उसी से ये विचार उत्पन्न हुआ कि बुजुर्गों को तीर्थयात्रा करवानी चाहिए। 

सीएम ने कहा कि पहले एक गलत नियम बन गया था शायद कि एक परिवार से एक जाए। लेकिन हम और पैसे की व्यवस्था करेंगे दादा जाए तो दादी भी जाएं। माता जाएं और पिता भी जाए इसलिए अब अगली उड़ान से जोड़े से तीर्थयात्रा होगी। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *