[ad_1]

ललितपुर। कोतवाली क्षेत्र में इन दिनों चोर सक्रिय हैं। अभी पुलिस आईटीआई में तैनात शिक्षक के आवास में हुई लाखों की चोरी करने वालों का सुराग भी नहीं लगा पाई थी कि सुरक्षित माने जाने वाली सिंचाई विभाग की डैम कॉलोनी में कनिष्ठ सहायक के आवास में चोरी हो गई। पीड़ित ने शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

सिंचाई कार्यमंडल में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात अमित कुमार द्विवेदी को सिंचाई विभाग द्वारा गोविंद सागर डैम कॉलोनी में नई बिल्डिंग में आवास संख्या 2/2 आंवटित है। माह में द्वितीय शनिवार व रविवार का अवकाश होने के कारण वह अपने गांव महरौनी गए थे। सोमवार को वह अपने कार्यालय आए। दोपहर करीब 1:30 बजे जब वह अपने आवास पर पहुंचे तो देखा कि दरवाजे की कुंडी टूटी हुई थी। अंदर सामान बिखरा पड़ा था। सात हजार रुपये चोरी हो गए थे।

सिंचाई कॉलोनी में चोरी होने की खबर सुनकर कॉलोनी के लोग भी मौके पर पहुंच गए थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। सूत्रों के अनुसार सीसीटीवी कैमरे में कुछ नकाबपोश रविवार की रात को दिखाई दिए। पुलिस अब सीसीटीवी कैमरे के आधार पर नकाबपोशों की तलाश में जुट गई है। पीड़ित कर्मचारी ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

अधिशाषी अभियंता के आवास में भी चोरी का प्रयास

सिंचाई विभाग की कॉलोनी में चोरों ने कनिष्ठ सहायक के आवास में ही अकेले चोरी नहीं की। चोरों ने सिंचाई निर्माण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता सीपी सिंह के सरकारी आवास में भी चोरी का प्रयास किया। हालांकि चोर यहां सफल नहीं हुए। इसके साथ कॉलोनी में एक अन्य कर्मचारी के आवास में भी चोरी का प्रयास किया गया।

सिंचाई विभाग की कॉलोनी में चोरी होने की सूचना पर मौके पर गए थे। यहां अधिशासी अभियंता के आवास और दो अन्य कर्मचारियों के आवासों में चोरी का प्रयास किया गया था। घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

अभय नारायण राय, क्षेत्राधिकारी सदर

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *