[ad_1]

Sumitra Mahajan jeevan sahu press club program

इंदौर
– फोटो : अमर उजाला, इंदौर

विस्तार

हम टीवी और मोबाइल पर कितनी भी खबरें देख लें लेकिन जब तक अखबार नहीं पढ़ते तब तक सुबह नहीं होती। अखबार में आने वाले लेख न सिर्फ आपकी ज्ञान की वृद्धि करते हैं बल्कि आपको सामाजिक राजनीतिक रूप से जागरूक भी बनाते हैं। आज भी कई पत्रकार ऐसे हैं जिनके लेख पढ़ने पर यह समझ आता है कि यह बेहद अध्ययन के बाद लिखे गए हैं। ऐसे ही पत्रकार थे जीवन साहू जिन्होंने जीवन भर अपनी कलम से समाज की सेवा की। 

 

यह बातें पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने वरिष्ठ पत्रकार जीवन साहू की याद में प्रेस क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि नेता, उद्योगपति, समाजसेवी या अन्य कोई भी व्यक्ति समाज से अलग नहीं है। हम सब समाज का हिस्सा है और हमें समाज का वास्तविक परिचय अखबार ही करवाते हैं। इसीलिए आज भी अखबार और अच्छे पत्रकार प्रासंगिक हैं।

 

ईमानदार और अनुभवी पत्रकारों से प्रेरणा ले नई पीढ़ी

जीवन साहू की याद में आयोजित कार्यक्रम में कई वरिष्ठ पत्रकारों ने उनसे जुड़ी हुई यादें साझा की। वरिष्ठ पत्रकार श्रवण गर्ग ने कहा कि उन पत्रकारों को हमेशा याद किया जाना चाहिए जिन्होंने ईमानदारी से समाज में सकारात्मक बदलाव किए। उनसे सीखकर नई पीढ़ी भी बेहतर काम करने के लिए प्रेरित होती है।

 

कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार राजेश चेलावत, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गोविंद मालू समेत कई लोगों ने जीवन साहू से जुड़े हुए यादगार अनुभव साझा किए। कार्यक्रम का संचालन प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने किया।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *