[ad_1]

jaya kishori the kerala story hindu rashtra poliics film

जया किशोरी
– फोटो : न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर

विस्तार

प्रसिद्ध कथाकार जया किशोरी ने इंदौर में धर्म, राजनीति और फिल्म द केरल स्टोरी जैसे कई अहम मुद्दों पर बातचीत की। उन्होंने हिन्दू राष्ट्र के ऊपर भी बड़ा बयान दिया और हिन्दू राष्ट्र का समर्थन किया। इंदौर में जया किशोरी की तीन दिवसीय कथा चल रही है। इसी कथा के दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में कई विषयों पर बातचीत की।     

हिंदू राष्ट्र हर सनातनी को चाहिए

हिंदू राष्ट्र पर उन्होंने कहा कि सनातनी होने के नाते निश्चित तौर पर बहुत खुशी होगी। जो भी हो सरकार देखे लेकिन कानून और संविधान के साथ रहकर हो। पर ऐसा होना हर सनातनी की इच्छा है। 

राजनीति खराब नहीं है, कृष्ण के जैसी करें

वहीं राजनीति और धर्म के सवाल पर जया किशोरी ने कहा कि धर्म के बीच में राजनीति नहीं आना चाहिए। अगर आप महाभारत देखेंगे तो श्रीकृष्ण ने पूरी महाभारत में केवल राजनीति ही की है। वे चाहते तो खुद लड़ सकते थे। उन्होंने बैठे-बैठे सब काम कर दिया, राजनीति की। जया किशोरी ने कहा कि राजनीति कोई खराब चीज नहीं है, अगर वो कृष्ण जैसी की जाए तो। दुर्योधन ने भी राजनीति की थी। आपको खुद को समझना है कि किस के जैसी राजनीति करना है।

द केरल स्टोरी पर बोलीं अच्छी चीजें ग्रहण करना चाहिए

द केरल स्टोरी मूवी को लेकर जया किशोरी ने कहा कि मुझे लगता है कि हमेशा से ही संदेश को लेकर फिल्में बनती हैं, लेकिन आपको समझना चाहिए कि कौन सी चीज मनोरंजन है और कौन सी नहीं। उन्होंने कहा कि फिल्में बस मनोरंजन के साथ देखना चाहिए। कौन सी फिल्म को अपने जीवन में उतारना है, इतना बुद्धि और विवेक हर व्यक्ति को दिया है, हमें उसी का इस्तेमाल करना है। मैं हमेशा कहती हूं कि आप अच्छी चीजों को ध्यान कीजिए। हां फिल्म मैंने देखी है। अच्छी चीज को आपको ग्रहण करना चाहिए।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *