Jaya Kishori reached Indore for Nani Bai Ro Myro program

जया किशोरी पहुंची इंदौर
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार

श्री गीता रामेश्वरम परमार्थिक न्यास का तीन दिवसीय नानी बाई रो मायरो आज शुक्रवार से प्रारंभ हो रहा है। इंदौर शहर के श्रद्धालुओं को प्रसिद्ध प्रवचनकार जया किशोरी जी के मुखारविंद से इस कथा के श्रवण का अवसर प्राप्त हो रहा है। इस आयोजन में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आयोजन स्थल पर पूर्ण व्यवस्थाओं को आकार दिया गया है।

इस आयोजन के सूत्रधार पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल ने बताया कि 19 मई से 21 मई तक तिलक नगर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में यह आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में प्रख्यात प्रवचन का जया किशोरी जी के द्वारा नानी बाई रो मायरो की कथा का श्रवण कराया जाएगा। कथा का आयोजन दोपहर 3:00 से 6:00 बजे तक होगा। इस आयोजन के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आयोजन में भाग लेने के लिए आने वाले नागरिकों और श्रद्धालुओं की सुविधा का खासतौर पर ध्यान रखा जा रहा है।

पटेल ने बताया कि यह आयोजन 40000 वर्ग फीट के बड़े मैदान पर किया जा रहा है। इस पूरे मैदान पर डोम बनाया गया है, ताकि आयोजन में भाग लेने के लिए आने वाले श्रद्धालु धूप से परेशान न हो। गर्मी के इस मौसम में इन श्रद्धालुओं को कथा के श्रवण में गर्मी से राहत मिल सकें, इस उद्देश्य से पूरे डोम में कूलर और पंखे लगाए गए हैं। इस कथा स्थल पर आधुनिक कूलर लगाए गए हैं।

पटेल ने बताया कि आयोजन स्थल पर बनाई गई व्यास पीठ को भव्य स्वरूप दिया गया है। इस व्यास पीठ के पीछे एलईडी लगाई जाएगी, जहां से नागरिकों को प्रवचन कार भी कथा का श्रवण कराते हुए दूर से नजर आ सकेंगी। इस आयोजन में अधिक से अधिक नागरिकों की सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए विधानसभा क्षेत्र क्रमांक पांच के सभी वार्ड में घर-घर जाकर निमंत्रण पत्र बांटे गए हैं और नागरिकों को इस प्रसिद्ध तथा ऐतिहासिक कथा का श्रवण करने के लिए निमंत्रित किया गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *