[ad_1]

Made world record by making 100 kilometer road in 100 hours

नेशनल हाईवे प्रतीकात्मक

विस्तार

नेशनल हाईवे-34 गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेस- वे पर शुक्रवार को सिक्स लेन के निर्माण कार्य के दौरान एक नया रिकार्ड बन गया। क्यूब हाईवेज और एलएनटी कंपनी ने करीब 100 घंटे में सौ किलोमीटर सड़क का डामरीकरण कर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने इस अभियान से जुड़े सभी लोगों को वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया और बधाई दी है।

गाजियाबद-अलीगढ़ एक्सप्रेस- वे के रखरखाव और निर्माण का जिम्मा पिछले साल क्यूब हाईवेज प्राइवेट लिमिटेड ने लिया था। जिसके बाद से इस हाईवे पर लगातार काम जारी है। आमजन की सुविधा और समय की बचत को ध्यान में रखते हुए इस हाईवे का निर्माण किया जा रहा है। लालकुआं- गाजियाबाद से लेकर अलीगढ़ तक हाईवे को छह लेन में तब्दील किया जा रहा है।

क्यूब हाईवेज ने एलएनटी कंपनी के साथ मिलकर इस हाईवे के काम को तेजी से करने और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लक्ष्य से 15 मई 2023 को अभियान शुरू किया गया था। जिसमें 100 घंटे में 100 लेन किलोमीटर डामरीकरण का लक्ष्य लिया गया है। जिसे 19 मई को पूरा करते हुए 112.5 लेन किलोमीटर सड़क का निर्माण कर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया गया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राज्य मंत्री वीके सिंह ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए पूरी टीम की सराहना की और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए जाने पर सभी को बधाई दी। इस अवसर पर क्यूब हाईवेज के चेयरमैन डॉ. हरिकिशन रेडी, बोबीन कुमार, सीईओ एचएम करना, प्रोजेक्ट मैनेजर ईपीसी अवधेश शर्मा, एसपीवी हेड अनुरुद्ध सिंह, विक्रम सिंह, एलएनटी से आरके बंसल, नीरज सिंह आदि मौजूद रहे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *