[ad_1]

Puri Shankaracharya said- Political parties first make saints propagandists then Mouni Baba

पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार

गोवर्धनमठ पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज ने कहा है कि राजनैतिक दल पहले संतों को अपना प्रचारक और बाद में मौनी बाबा बना देते हैं। कहा कि श्रीश्री रविशंकर और योग गुरू बाबा रामदेव के साथ कुछ ऐसा ही किया गया है। पहले राजनैतिक दल ने उनका भरपूर इस्तेमाल किया। शासन सत्ता पाते ही उन्हें मौनी बाबा बना दिया गया।

पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद ने यह बातें शनिवार को अपने शिवगंगा आश्रम में प्रवास के पांंचवे दिन भक्तों के प्रश्न के जवाब में कहीं। उनके प्रवास के आखिरी दिन आश्रम परिसर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी रही। रविवार को पुरी शंकराचार्य यहां से मधुबनी बिहार के लिए प्रस्थान करेंगे। अगले माह के प्रथम सप्ताह में उनका आगमन एक बार फिर प्रयागराज होगा।

 

गोवर्धनमठ पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद ने आगे कहा कि यह तो राजनीति का पुराना खेल है। इससे साधु-संतों को सावधान रहना चाहिए। बाबा बागेश्वर धाम पर किए गए सवाल पर पुरी शंकराचार्य ने कहा कि इस वक्त भाजपा उनका अपने प्रचार के लिए इस्तेमाल कर रही है। कहा कि भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की दिशा में कोई भी श्रेय ले, मुझे इसमें कोई आपत्ति नहीं है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *