Prime Minister National Apprenticeship Fair organized at Shivpuri ITI Center

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

शिवपुरी के आईटीआई में राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेले में आई कंपनियों ने आवेदकों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया। मेले में 160 से अधिक युवाओं ने पंजीयन कराया था। पंजीयन कराने वाले युवाओं का संबंधित कंपनियों ने साक्षात्कार लिया। साक्षात्कार के दौरान उन्हें कंपनी द्वारा दिए जा रहे वेतन और काम के बारे में जानकारी दी गई। कंपनियों ने साक्षात्कार के बाद आवेदक युवाओं का चयन किया।

शिवपुरी शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य नितिन मंदसौर वाले ने बताया कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेला में सफल आवेदकों को अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत प्रतिमाह स्टाइपेंड एवं अन्य सुविधाएं प्राप्त होंगी। इस मेले में तीन कंपनियों ने शिरकत की। अब यह कंपनियां चयन के बाद संबंधित आवेदक युवकों को रोजगार देंगी।

इस मेले में रोजगार के लिए आए एक युवा पवन जाटव ने बताया कि उन्होंने यहां पर आई एक कंपनी ने उनका साक्षात्कार लिया है और उसका चयन हो गया है और अब वह संबंधित कंपनी के स्थल पर काम करेंगे। मेले में आए युवा विशाल तिवारी ने बताया कि इस तरह के मेले आयोजित होते रहना चाहिए उन्होंने भी इस अप्रेंटिसशिप मेले में भाग लिया और कंपनी में उनका चयन रोजगार के लिए हो गया है। मेले में शिवपुरी आईटीआई केंद्र के अप्रेंटिसशिप एडवाइजर शशांक मित्तल, प्लेसमेंट ऑफिसर दिलीप बर्मा, दीपक गुप्ता, दीपक अहिरवार, सुरेश धाकड़ सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *