vanshika khatri pitra parwat artist world record painting char dham yatra

पितृ पर्वत पर वंशिका
– फोटो : न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर

विस्तार

इंदौर की 19 साल की आर्टिस्ट वंशिका खत्री ने चार धाम की यात्रा को कैनवास पर उकेरकर वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है। वंशिका ने पितृ पर्वत पर लगातार दो दिन पेंटिंग करके यह रिकार्ड बनाया है। इससे पहले सबसे लंबे कैनवास पर पेंटिंग करने का रिकार्ड उदयपुर के रवि सोनी के नाम पर था जिन्होंने 629 मीटर के कैनवास का उपयोग किया था। वंशिका अभी बीकाम सेकंड ईयर में स्टडी कर रही हैं। 

सभी तरह के आर्ट में महारथ, खुद से ही सीखी बारीकियां

वंशिका ने बताया कि उन्होंने कई तरह के आर्ट सीखे और सभी की बारिकियों को खुद ही डवलप किया। उन्हें बचपन से ही आर्ट का शौक था और धीर धीरे यूट्यूब और अन्य माध्यमों से वे इसमें महारथ हासिल करतीं गई। वंशिका क्ले, मेहंदी, ड्राइंग, पेंटिंग समेत कई आर्ट फार्म में काम करती हैं। 

कैसे पूरा हुआ सपना

वंशिका ने बताया कि मां प्रीति खत्री ने उन्हें इसका आइडिया दिया। इसके बाद वे पूरी व्यवस्था के साथ चार दिन के लिए पितृ पर्वत पर पहुंचे। वहां पर वंशिका ने 14 मई सुबह 8 बजे से 16 मई सुबह पांच बजे तक लगातार पेंटिंग बनाई। 

तीन महीने में आएगा सर्टिफिकेट

वंशिका के पिता राजू खत्री ने बताया कि उन्होंने रिकार्ड के लिए पूरी शूटिंग करके गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड को भेज दी हैं। तीन महीने के अंदर वहां से सर्टिफिकेट आ जाएगा। इसके बाद वंशिका अपने नए रिकार्ड के लिए तैयारियां करेंगी। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *