[ad_1]

Damoh News: In the greed of honey the bear climbed the tree, the forest department rescued

पेड़ पर चढ़ा भालू
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

दमोह जिले के वनपरिक्षेत्र हटा के रसीलपुर गांव में गुरुवार को एक भालू शहद खाने पीपल के  पेड़ पर चढ़ गया और काफी देर उछल कूद करता रहा। ग्रामीणों ने भालू को पेड़ पर चढ़ा देखा तो सैकड़ों की संख्या में लोग एकित्रत हो गए और दहशत में आ गए। तत्काल  पुलिस और वन विभाग को सूचित किया गया। जिसके बाद रेस्क्यू कर भालू को पेड़ से नीचे उतारा गया और जंगल की ओर छोड़ा गया जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

हटा तहसील मुख्यालय से लगे रसीलपुर गांव के चोपराहार के पास एक पेड़ पर भालू चढ़ा दिखाई देने से दहशत का माहौल बन गया। पेड़ पर भालू होने की सूचना ग्रामीणों ने डायल 100 पुलिस व वनपरिक्षेत्र हटा को दी, जिसके बाद पुलिस व वन विभाग की टीमें मौके पर पहुंची और भालू को पेड़ से उतारकर जंगल में छोड़ा। 

वनपरिक्षेत्र अधिकारी हटा ऋषि तिवारी का कहना है कि पेड़ में लगे शहद खाने के लिए संभवत: भालू पेड़ पर चढ़ा था, जिसको सुरक्षित जंगल में छोड़ा दिया गया है। बता दें, पिछले चार दिनों से हटा वन परिक्षेत्र के देवलाई, बटियागढ़  गांव से भालू के देखे जाने की सूचना है आ रही थी। आशंका जताई जा रही है यह वही भालू हो सकता जो रसीलपुर गांव पहुंचकर पेड़ पर चढ़ा है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *