AMU class 12th result released

एएमयू
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) ने अपने स्कूलों के 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। फराह दीबा ने 98.20 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है। लशिका राजपूत और आयुष गोयल ने 97.60 फीसदी अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। मिहिर गुप्ता और महक इरम ने 97.40 फीसदी अंकों के साथ तृतीय स्थान हासिल किया। टॉप थ्री में तीन छात्राओं ने कब्जा जमाया।

फराह दीबा (विज्ञान वर्ग) ने 500 में से 491 अंक हासिल करके टॉप किया। वह उर्दू बाजार दरभंगा बिहार के डॉ. शमीम अहमद और शगुफ्ता शाहीन की बेटी हैं। हाजीपुरा मजरा, बुलंदशहर के राकेश राजपूत और उमा वर्मा की बेटी लशिका राजपूत और रॉयल रेजीडेंसी अलीगढ़ निवासी सतेंद्र कुमार-नीरु गोयल के बेटे आयुष गोयल (विज्ञान वर्ग) ने 500 में से 488 अंक हासिल करके दूसरा स्थान हासिल किया। 

मानसरोवर अलीगढ़ निवासी मनीष कुमार गुप्ता व शैला गुप्ता के बेटे मिहिर गुप्ता (विज्ञान वर्ग) और जहूरी मस्जिद आजादा कॉलोनी सहारनपुर निवासी शाहिद अहमद और चांदनी की बेटी महक इरम (मानविकी) ने 500 में से 487 अंक पाकर तीसरा स्थान हासिल किया। परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुजीब उल्लाह जुबैरी ने बताया कि परीक्षा में 2793 विद्यार्थियों में 2720  विद्यार्थी सफल रहे, जिनका 97.38 उत्तीर्ण प्रतिशत है। एएमयू के कुलपति प्रो. मोहम्मद गुलरेज ने सफल विद्यार्थियों के प्रयासों की सराहना की। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *