Fifth case filed in Aligarh Central Bank branch

सेंट्रल बैंक
– फोटो : Central Bank

विस्तार

अलीगढ़ महानगर के नौरंगाबाद इलाके की सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा में बैंक प्रबंधक व बैंक मित्र स्तर से किए गए गबन मामले में एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। यह पांचवां मुकदमा क्वार्सी थाने में दर्ज हुआ है। जिसमें एक हार्डवेयर कारोबारी ने अपने चालू खाते 20 लाख रुपये से अधिक की रकम पार करने का आरोप लगाया है। 

मुकदमे में बैंक मैनेजर अमरजीत सिंह, उसके साथी सौरभ गुप्ता के साथ-साथ हेड कैशियर नीरा को भी आरोपी बनाया गया है। यह पहला मुकदमा है, जिसमें हेड कैशियर का नाम शामिल किया गया है। इधर, इतना बड़ा घोटाला उजागर होने पर पुलिस इसकी जांच किसी अन्य एजेंसी से कराने का मन बना रही है।

यह मुकदमा रावणटीला संजय गांधी कालोनी के सुनील शर्मा की ओर से कराया गया है। आरोप है कि वह ओराम हार्डवेयर कंपनी के संचालक हैं। जिसका 22.80 लाख लिमिट का चालू खाता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा नौरंगाबाद में है। वे अपने खाते को समय-समय पर जांचने जाते। मगर अक्सर बैंक कर्मियों द्वारा बहाना बनाकर टरका दिया जाता। कई बार उनका मोबाइल नंबर भी बदला गया। इस कारण उन्हें मैसेज नहीं आए। 

बैंक में ठगी उजागर होने पर उन्होंने अपने खाते की जांच कराई तो उसमें से पांच बार में कुल 20 लाख से अधिक रुपये गायब पाए गए। इधर, अभी तक मामले में आरोपी गायब हैं। मगर घोटाला बड़ा होने पर मामले में किसी अन्य एजेंसी से पुलिस जांच की संस्तुति का मन बना रही है। इंस्पेक्टर क्वार्सी ने इस मुकदमे की पुष्टि की है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *