MP News: Encroachment removed on the highway passing through Rajgarh, pebble blocks are to be installed

राजगढ़ में अतिक्रमण हटाया गया।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

राजगढ़ को स्मार्ट सिटी बनाने के उद्देश्य से नगर के प्रमुख मार्गों और बाइपास पर लंबे समय से पसरे अतिक्रमण को गुरुवार को हटाया गया। राजगढ़ नगरपालिका लंबे समय से प्रयासरत है। इसके लिए शहर में अतिक्रकण हटाने के लिए मुनादी व नोटिस भी दिए जा चुके हैं।

इसके बाद भी शहर के बायपास से गुजरने वाले नेशनल हाईवे के दोनों ओर रहवासियों और दुकानदारों ने बड़ी मात्रा में अतिक्रमण किया है। गुरुवार को राजगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष विनोद साहू अमले के साथ बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचे। पूर्व से चयनित अतिक्रमण को हटाते हुए फुटपाथ को दुरुस्त कराया गया। बिना परमिशन मर्जी से लगे फ्लेक्स व दुकानों के सामने के टीनशेड को भी जेसीबी से हटाया गया। अतिक्रमण न करने की चेतावनी भी दुकानदारों को दी गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्यावरा नाके से खिलचीपुर नाके को जोड़ने वाले बाइपास के फुटपाथ को सुंदर बनाने के लिए नगर पालिका पेबल ब्लॉक लगाने का फैसला किया है। मार्ग को अतिक्रमण से मुक्त करते हुए पेबल ब्लॉक लगाने की तैयारी की गई है।  

नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू ने कहा कि शहर से अतिक्रमण हटाने के साथ ही शहर की सुंदरता बढ़ाने का प्रयास नगर पालिका प्रशासन कर रहा है। नगर पालिका क्षेत्र के रहवासियों से भी अपील है कि यह शहर हमारा है। हमें ही मिलकर इसे संवारना है।  



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *