class="post-template-default single single-post postid-2983 single-format-standard wp-custom-logo wp-embed-responsive jps-theme-newsup ta-hide-date-author-in-list" >


MP News:नरोत्तम बोले- सौरभ को सलीम बनाने वाले प्रो. कमाल के खिलाफ SIT कर रही जांच, जल्द होंगे बड़े खुलासे

नरोत्तम मिश्रा, गृहमंत्री
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

अंतर्राष्ट्रीय कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिज्ब उत तहरीर (एचयूटी) के संदिग्ध आतंकी प्रो. सलीम कन्वर्ट होने से पहले हिंदू थे। उनके पिता ने प्रो. कमाल पर ही सौरभ कन्वर्ट कर सलीम बनाने की बात कही है। सौरभ के पिता ने अब तक डॉ. कमाल की गिरफ्तारी नहीं होने पर भी सवाल उठाए है। अब इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि डॉ. कमाल को लेकर सभी पहलुओं पर एसआईटी जांच कर रही है। हैदराबाद टीम गई थी, उनको वहां से जानकारियां मिली है। जल्द ही बड़े खुलासे होंगे।  

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रोफेसर कमाल के खिलाफ एसआईटी जांच कर रहे है। प्रोफेसर कमाल के सभी विषयों को एसआईटी देख रही है। जाकिर नाइक के संबंधों के विषय में भी जांच की जा रही है।  मिश्रा ने कहा कि डॉ. कमाल क्या काम करते थे? कैसे करते थे? और कहां-कहां इनके नेटवर्क थे। डॉ. कमाल के आय के स्त्रोत क्या थे? बैंक अकाउंट सारे विषयों की जांच जारी है। 

 

गृहमंत्री ने कहा कि यह पहली बार आया कि सौरभ ने खुद का धर्म परिवर्तन किया? फिर पत्नी का धर्म परिवर्तन करवाया है। यह बहुत गंभीर है। यह एक अलग तरीके का नेक्सस है? इन सभी की एसआईटी जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि कई लोग 19 तारीख तक हिरासत में है। हैदाराबाद टीम  गई थी और हैदाराबाद से जो जानकारियां मिली है। वो सभी जांच में ले ली है। सारी चीजों का इंवेस्टीगेशन चल रहा है। जल्द ही बड़े खुलासे होंगे। 

बता दें सौरभ के पिता अशोक जैन ने कहा था कि डॉ. कमाल के संपर्क में आने के बाद ही उनके बेटे में बदलाव हुआ। डॉ. कमाल सौरभ की इंगेजमेंट में भी आया था, लेकिन उसके बाद उनके पिता से विचार नहीं मिलने पर वह दोबारा नहीं आया। 

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *