[ad_1]

Youth could not bear the pressure of changing religion, committed suicide

मृतक राजा
– फोटो : SOCIAL MEDIA

विस्तार

इंदौर में एक युवक ने सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर ली,क्योकि वह अपना धर्म नहीं बदलना चाहता था और उसके साथ लिव-इन में रहने वाली युवती लगातार धर्म बदलने पर दबाव बना रही थी। पुलिस इस मामले में युवती पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर सकती है।

आजाद नगर में रहने वाले राजा पिता रमेश पंवार ने अपने ही घर में फांसी लगा ली। वह शादीशुदा था और तीन बच्चों का पिता भी था। राजा पेशे से ड्रायवर था । अपनी पत्नी अंजना से उसका अक्सर विवाद होता था। इस कारण अंजना तीन बच्चों के साथ अलग रहने लगी थी। बाद में राजा आजाद नगर पानी की टंकी के पास रहने वाली महिला रानी के संपर्क में आया और उसके साथ लिव-इन में रहने लगा।परिवारजनों ने साथ रहने का विरोध भी किया, लेकिन राजा नहीं माना। मृतक के भाई गोलू ने आरोप लगाया कि रानी अन्य धर्म की है अौर वह राजा पर धर्म बदलने के लिए दबाव बना रही थी।

इसके अलावा वह अलग से एक मकान लेने के लिए बोल रही थी। राजा ने पैसे नहीं होने की बात कहीं तो रानी परिवार वालों से पैसा लेने के लिए भी दबाव बना रही थी। इस कारण राजा परेशान रहने लगा था।

 

बुधवार रात राजा ने अपनी मां को घर से बाहर जाने के लिए कहा और फिर वह अपने कमरे में गया। इसके बाद उसने फांसी लगा ली। मां इंदू जब घर लौटी तो राजा को फांसी के फंदे पर लटका देखा। मां ने आस पास के लोगों से मदद मांगी, लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया। बाद में रिश्तेदारों ने राजा को फांसी के फंदे से निकाला और अस्पताल ले गए,लेकिन तब तक राजा की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अफसर धर्म बदलने के आरोपों की जांच भी करेगी।

 

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *