[ad_1]

फर्रुखाबाद जिले में जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के कर्नल के सरकारी आवास से एसडीएम सदर कमोड, दरवाजे, बायरिंग, बिजली के बोर्ड, पानी के पाइप, टंकी सहित अन्य सामान उखाड़ कर ले गए। बोर्ड के अधिकारी कर्नल ने एसडीएम के खिलाफ चोरी की तहरीर दी।

फतेहगढ़ स्टेडियम के पास जिला सैनिक कल्याण बोर्ड का कार्यालय है। कार्यालय के पास अधिकारी का आवास है। अधिकारी का पद काफी समय से रिक्त चल रहा था। उस दौरान एसडीएम के पास चार्ज रहता था। कई माह से एसडीएम सदर संजय सिंह उसी आवास में रह रहे थे।

पांच माह पहले कर्नल रवींद्र सिंह की यहां तैनाती कर दी गई। कर्नल रवींद्र सिंह तभी से एसडीएम सदर से आवास खाली करवाने का प्रयास कर रहे थे। एसडीएम ने मंगलवार को आवास खाली कर दिया। उनके जाने के बाद कर्नल रवींद्र सिंह ने आवास का निरीक्षण किया था।



तब पता चला कि आवास से शौचालय का कमोड, दरवाजा, बाथरूम का दरवाजा, कमरे की वायरिंग बोर्ड, पानी की पाइप लाइन, पानी की टंकी, सबमर्सिबल का स्टार्टर, बिजली का मीटर, टोंटी, बॉशबेसिन, बाहर लगी इंटरलॉकिंग की ईंटें गायब हैं। अन्य सामान भी मौजूद नहीं है।


एसडीएम के खिलाफ चोरी की तहरीर

उन्होंने एसडीएम सदर के खिलाफ फतेहगढ़ कोतवाली में चोरी की तहरीर दी है। कर्नल रवींद्र कुमार ने बताया एसडीएम सदर संजय कुमार सिंह से पांच माह से आवास खाली करने के लिए कह रहे थे। मंगलवार को आवास उन्होंने खाली किया और कमोड, दरवाजे सहित सभी सामान लेकर चले गए।


कर्नल बोले- ये अधिकारी की गरिमा के अनुरूप नहीं

इससे पहले एसडीएम बिजेंद्र कुमार यहां रहते थे। उस दौरान सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी भूपेंद्र मैनपुरी से प्रतिदिन आते-जाते थे। उनको आवास की आवश्यकता नहीं थी। एसडीएम संजय कुमार ने यदि नया सामान लगवाया था, तो पुराना यहां छोड़कर जाना चाहिए। यह अधिकारी की गरिमा के अनुरूप नहीं है।


एसडीएम बोले- जो सामान मैंने लगवाया…वहीं लाया हूं

वहीं, मामले में एसडीएम सदर संजय कुमार ने बताया कि आवास में जो सामान उन्होंने लगवाया था। वह अपने साथ ले आए है। अभी बहुत सा सामान वहां बाकी है, जो वह लेकर नहीं आए है। उसे भी लेने के लिए वह कोतवाली में तहरीर देगें, ताकि पूरा सामान लाया जा सके।


[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *