[ad_1]

MP News: HUT terrorists were converting Hindu girls and making them Muslims, CM said – will not allow Kerala s

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मध्य प्रदेश में एटीएस द्वारा पकड़े गए हिज्ब-उर-तहरीर (HUT) आतंकी संगठन हिंदू लड़कियों को अपने जाल में फंसा कर मुस्लिम बनाने के पैटर्न पर काम कर रहा था। इसका खुलासा आतंकियों से पूछताछ में हुआ है। इस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम मध्यप्रदेश को केरल स्टोरी नहीं बनने देंगे।

 

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर आतंक की कोई जगह नहीं है। हमने पहले भी सिमी के नेटवर्क को ध्वस्त किया है। चंबल से डकैतों के आतंक को समाप्त किया है। नक्सलवाद छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमा तक सीमित रह गया है। सीएम ने कहा कि पिछले साल ही आपकी जानकारी में है कि 8 नक्सलवादी मुठभेड़ में ढेर किए गए। लेकिन मुझे जैसे ही जानकारी मिली  आतंकी संगठन, कट्टरपंथी, इस्लामिक संगठन हिज्ब – उत – तहरीर प्रदेश में सक्रिय हो रहा है। हमारे प्रदेश  में तहरीर सक्रिय हो रहा है। हमारे एटीएस ने तुरंत कार्रवाई प्रारंभ की। एटीएस को निर्देश भी दिए ऐसे गतिविधियां किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इन्हें जड़ से समाप्त करना है।

 

इनका नेटवर्क ऐसा है, जो कई लोगों की जिंदगी भी तबाह करता है। इनका जो पैटर्न है पहले धर्मांतरण करो, धर्मातरण करके और फिर बेटी से शादी करके उसे भी धर्मांतरित करो और उसके बाद उसे आतंवाद के दलदल में धकेल दो। मध्य प्रदेश को किसी भी कीमत पर हम केरल स्टोरी नहीं बनने देंगे। सीएम ने कहा कि लव – जिहाद, धर्मांतरण यह कुचक्र नहीं चलेगा। मध्यप्रदेश की एटीएस की टीम और केंद्रीय एजेंसियों ने संयुक्त रूप से 10 ऐसे लोग भोपाल से पकड़े, एक छिंदवाड़ा से पकड़ा सभी पुलिस रिमांड पर हैं। उनसे पूछताछ जारी है। 6 आतंकी हैदराबाद से तेलंगाना पुलिस ने गिरफ्तार किया एक बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है।

 

सीएम ने कहा कि इनमें भोपाल से हिंदू से धर्मांतरित होकर गया हुआ एक शख्स भी शामिल है। इन सब के तार हिज्ब – उत – तहरीर से जुड़े हुए हैं। जो कट्टरपंथी संगठन है। इनसे पूछताछ में पता चला है कि रायसेन से सटे जंगल में ट्रेनिंग कैंप लगाते थे। समाज में घुलने मिलने के लिए इनमें से कोई ट्रेनर होता था। कोई कंप्यूटर टेक्निशियन होता था, कोई दर्जी, कोई ऑटो ड्राइवर इत्यादि का काम कर रहे थे। गिरफ्तार सदस्यों में से एक भोपाल के कोहेफिजा में ऑडिटोरियम ट्यूटोरियल के नाम से कोचिंग सेंटर भी चला रहा था। यह समाज की भोली -भाली बेटियों को फंसाकर शादी करना उनकी जिंदगी बर्बाद करना और धर्म परिवर्तन जैसे गैर कानूनी काम कर रहे थे। मध्य प्रदेश की धरती पर यह बर्दाश्त नहीं होगा। अभी पूछताछ जारी है इन्हें जड़ से नेस्तनाबूद करेंगे।

 

 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *