Former CM of Uttarakhand Trivendra Singh arrived to visit Mahakal, attended baba aarti with family

महाकाल मंदिर में त्रिवेंद्र सिंह रावत
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन आए, जहां उन्होंने बाबा महाकाल की आरती में शामिल होने के बाद गर्भगृह से भगवान का पूजन अर्चन और अभिषेक किया। महाकाल मंदिर के पंडित पुजारी आशीष गुरू ने बताया कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत परिवार सहित बाबा महाकाल के दर्शन करने आए थे। जिनसे गर्भगृह में पूजन अर्चन अभिषेक करवाया गया। बाबा महाकाल का पूजन और दर्शन करने के बाद रावत आरती में भी शामिल हुए और नंदी हाल में बाबा महाकाल की भक्ति में लीन नजर आएं। 

एडीएम अनुकूल जैन ने करवाए थे दर्शन

गर्भगृह में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ पूरे परिवार को दर्शन करवाए गए।  जब जानकारी निकाली गई तो पता चला कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री को जिला प्रोटोकॉल के तहत दर्शन करवाए गए हैं। त्रिवेंद्र सिंह रावत और उनके परिवार को गर्भगृह में दर्शन हों और कोई परेशानी ना हो इसलिए उन्हें दर्शन करवाने के लिए एडीएम अनुकूल जैन खुद महाकाल मंदिर पहुंचे थे। 

संतों का कहना – विशिष्ट व्यक्ति को प्रोटोकॉल का लाभ दिया जाए लेकिन परिवार को नहीं

विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रोटोकॉल के तहत विशिष्ट व्यक्तियों व उनके परिजनों के साथ आए अन्य व्यक्तियों को भी प्रोटोकॉल व्यवस्था का लाभ दिया जाना गलत है। श्री पंचायती निरंजनी अखाड़ा के महामंडलेश्वर सुमनानंद महाराज ने कुछ दिनों पूर्व ही प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर यह मांग की थी कि जिस तरीके से प्रोटोकॉल में विशिष्टजनों के साथ उनके परिजनों को भी दर्शन करवाए जाते हैं। वह सरासर गलत है, हम इसका विरोध करते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *