Ujjain: Fire broke out at Bank of India's headquarters

उज्जैन की एक बैंक में आग लग गई।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

उज्जैन के नागझिरी चौराहे पर एक के बाद एक लगभग आधा दर्जन फायर ब्रिगेड पहुंचने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लोगों ने जब जानकारी निकाली तो पता चला कि क्षेत्र में स्थित बैंक ऑफ इंडिया के मुख्यालय पर बाहर की ओर बनी ई गेलरी में भीषण आग लग गई है, जिससे कि यहां लगे एटीएम के साथ ही अन्य सामान जलकर राख हो गया है। लगभग 6 फायर बिग्रेड के माध्यम से यह आग बुझाई गई। मौके पर उपस्थित बैंककर्मियों ने बताया कि संभवतः शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है। इस आग की घटना में कितना नुकसान हुआ है, यह अभी नहीं बताया जा सकता। 

फायर अधिकारी ने बताया कि सुबह 11 बजे नागझिरी स्थित बैंक ऑफ इंडिया के मुख्यालय में आग लगने की सूचना मिली थी, जिस पर दमकल की गाड़ियां मौके पर भेज दी गईं। आधा दर्जन गाड़ियों ने मौके पर जाकर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। आग बैंक की ई-गैलरी में लगी, जिसमें एटीएम सहित अन्य सभी उपकरण रखे रहते हैं और आग लगने से यह पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। आग इतनी भीषण लगी कि कुछ ही देर में आग की लपटें बाहर तक दिखाई देने लगीं। 

बैंक मुख्यालय के समीप ही आवासीय परिसर भी है और यहां बैंक का स्टाफ रहता है और आग लगने के बाद यहां भगदड़ की स्थिति बन गई थी। रविवार होने के चलते बैंक बंद था और कोई वहां मौजूद नहीं था, किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। अग्रिकांड की सूचना मिलने पर मौके पर बैंक के अधिकारी भी आ गए थे। उन्होंने बताया कि इस घटना में काफी  नुकसान हुआ है और संभवत: यह आग शॉर्ट सर्किट से लगी थी। अनुमान लगाया जा रहा है आग लगने से यहां के दस्तावेज सहित कुछ अन्य सामग्री भी जल गई हैं। उक्त कार्यालय बैंक का मुख्यालय है और यहां पर पूरे क्षेत्र की अन्य शाखाओं का पूरा ब्यौरा रहता है। पुलिस ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *