MP News: Big meeting going on at Kamal Nath's residence, discussion is going on to finalize the promissory not

कमलनाथ के निवास पर चल रही वचन पत्र समिति की बैठक
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव इसी साल के अंत में हैं। कांग्रेस दोबारा सत्ता पाने के लिए महिला, किसान, युवाओं, कर्मचारियों के लिए कई वादे किए हैं। इसी के तहत पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस की वचन पत्र समिति की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में विधानसभा चुनाव 2023 के वचन पत्र को अंतिम रूप देने के लिए विचार विमर्श किया जा रहा है।

 

पूर्व सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में चल रही बैठक में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह, सुरेश पचौरी, वचन पत्र समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, सज्जन वर्मा, मुकेश नायक समेत वरिष्ठ नेता मौजूद है।  कांग्रेस ने शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना की काअ में नारी सम्मान योजना लांच की है। यह कांग्रेस के वचन पत्र का हिस्सा है। इसमें कांग्रेस सरकार बनने पर महिलाओं को 15 सौ रुपए प्रतिमाह और 500 रुपए में गैस सिलेंडर का वादा कर रही है।

 

इसके अलावा कमलनाथ ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की पहले ही घोषणा कर चुकी है। इसको लेकर कर्मचारी संगठन भी लगातार मांग कर रहे है। वहीं, किसान कर्ज माफी, सत्ती बिजली और सभी वर्गों के कल्याण के लिए योजनाएं कांग्रेस अपने वचन पत्र में शामिल करेगी। कांग्रेस का दावा है कि मध्य प्रदेश के विकास का नया रोडमैप कांग्रेस का वचन पत्र तैयार करेगा।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *