आईसीएसई बोर्ड में सोनाली कुशवाहा ने किया जिला टॉप

संवाद न्यूज एजेंसी

उरई। आईसीएसई बोर्ड में सेकेर्ड हर्ट एकेडमी की छात्रा सोनाली कुशवाहा ने दसवीं में जिले में टॉप किया है। सोनाली की सफलता पर उनके माता पिता के साथ स्कूल के प्रबंधन ने भी मेधावी बच्चों को बधाई दी है।

स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर रॉयफल ने बताया कि जिले में आईसीएसई बोर्ड का जिले में एकमात्र स्कूल है। छात्रा सोनाली कुशवाहा ने 97 प्रतिशत अंकों केसाथ जिले में टॉप किया है। जबकि अंश कुशवाहा ने 96.8 प्रतिशत अंक के साथ दूसरा, प्राची राजपूत ने 96.2 प्रतिशत के साथ तीसरा, साक्षी सोनी ने 95.8 प्रतिशत के साथ चौथा, सुमित कुमार अहिरवार ने 95.2 प्रतिशत के साथ पांचवा, सुयश रमन गुप्ता ने 94.4 प्रतिशत के साथ छठवा, यशस्वी यादव ने 93.6 प्रतिशत अंक के साथ सातवा, दिव्यांक कुशवाहा और हर्ष गुप्ता ने 92.6 प्रतिशत के साथ संयुक्त रुप से 8वां, हर्षिता साहू ने 91.6 प्रतिशत के साथ नौवां और हर्ष कुशवाहा ने 91.4 प्रतिशत के साथ दसवां स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि इस साल 77 बच्चों ने दसवीं की परीक्षा दी थी। इसमें 66 ने प्रथम श्रेणी से पास किया है।

प्रशासनिक अधिकारी बनकर महंगी शिक्षा रोकने का लक्ष्य

फोटो-28-सोनाली को मिठाई खिलाते माता पिता।

उरई। जिला टॉप करने वाली सोनाली कुशवाहा ने 97 फीसदी अंक हासिल किए हैं। सोनाली के पिता वीरसिंह कुशवाहा माधौगढ़ क्षेत्र में खेती किसानी करते हैं। जबकि मां सीमा गृहिणी है। सफलता को लेकर सोनाली का कहना है कि पढ़ाई घंटों के हिसाब से नहीं मन के हिसाब से होनी चाहिए। उसने रिवीजन के लिए समय तय कर लिया था। सोनाली आईएएस बनना चाहती है और आईएएस बनकर महंगी शिक्षा रोकने के लिए काम करेगी। सोनाली का बड़ा भाई श्याम सिंह दिल्ली में बीटेक कर रहा है।

डॉक्टर बनने के लिए शुरू की नीट की तैयारी

फोटो-29-माता पिता और भाई के साथ अंश कुशवाहा।

उरई। जिले की मेरिट में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले अंश कुशवाहा ने 96.8 प्रतिशत अंकों के साथ परीक्षा पास की है। अंश ने बताया कि पिता विवेक कुशवाहा कैमिस्ट है और मम्मी सविता ब्यूटी पार्लर चलाती है। अंश ने बताया कि उसने स्कूल के अलावा से साढ़े तीन से चार घंटे अतिरिक्त पढ़ाई की। वह डॉक्टर बनना चाहता है। इसके लिए उसने अभी से नीट की तैयारी शुरू कर दी है।

प्राची की पसंदीदा विषय बायोलॉजी

फोटो-30-प्राची को दुलार करते माता पिता।

उरई। शहर के मोहल्ला इंदिरानगर निवासी प्राची राजपूत ने 96.2 प्रतिशत के साथ परीक्षा पास कर जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। प्राची के पिता मेहरजीवन राजपूत कैमिस्ट है। जबकि मां नीतू सिंह ने गृहिणी है। प्राची ने बताया कि छह से आठ घंटे पढ़ती है। माता पिता और ट्यूशन टीचर को होती है। उनका पसंदीदा विषय बायोलाजी है और वह डॉक्टर बनना चाहती है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *