07:10 AM, 13-May-2023

सहारनपुर में 1493 प्रत्याशियों के भाग्य का होना है फैसला

सहारनपुर जनपद के नगर निगम सहित सभी 12 नगरीय निकायों की होने वाली मतगणना में शनिवार यानि आज 1493 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। इसके लिए कड़ी सुरक्षा के बीच पांच स्थानों पर मतगणना होगी। नगर निगम के प्रत्याशियों की मतगणना के लिए 70 और नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के लिए 140 मेज लगेंगी। मतगणना स्थल की निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाए गए हैं। इसके अलावा मतगणना की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। दो मेज को कवर करने के लिए एक वीडियोग्राफर रहेगा।

06:59 AM, 13-May-2023

शामली में 988 प्रत्याशियों की किस्मत का आज होगा फैसला

शामली में निकाय चुनाव मैदान में उतरे 988 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज होगा। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से शहर में नवीन मंडी परिसर, कैराना में पब्लिक इंटर कॉलेज और झिंझाना के राष्ट्रीय शिक्षा सदन में मतगणना होगी। मतगणना पूरी होने में करीब 10 घंटे का समय लग सकता है। वार्डों के नतीजे करीब एक से डेढ़ घंटे में जारी हो सकते हैं। प्रशासन की ओर से मतगणना की सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं।

06:56 AM, 13-May-2023

मुजफ्फरनगर में ड्रोन कैमरों से होगी मतगणना की निगरानी

मुजफ्फरनगर में आज होने वाली मतगणना की तैयारी के लिए डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी और एसएसपी संजीव सुमन ने पुलिस बल, अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक ली। अफसरों ने मतगणना में आयोग के आदेशों का पालन करने के निर्देश दिए।

मतगणना स्थल की ड्रोन कैमरों से निगरानी होगी, दंगा नियंत्रण वाहनों के साथ पुलिस बल मौजूद रहेगा। माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों पर सख्ती की जाएगी।

मतगणना स्थल पर फोटो युक्त पहचान पत्र धारण करने वाले व्यक्ति, एजेंट को ही अन्दर प्रवेश करने दिया जाएगा। मतगणना केंद्र के अन्दर कोई भी व्यक्ति मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रानिक वस्तुएं नहीं ले जाएगा। मुख्य प्रवेश द्वार के पास सभी उम्मीदवार और एजेंटों की तलाशी ली जाएगी। 

06:53 AM, 13-May-2023

मतगणना को लेकर बिजनौर में भी रूट डायवर्जन

बिजनौर में निकाय चुनाव की मतगणना को लेकर प्रेक्षक नामित किए संस्कृति विभाग के विशेष सचिव ने मतगणना संबंधी रेंडमाइजेशन किया। बिजनौर एवं धामपुर स्थित मतगणना स्थलों का निरीक्षण भी किया। 

प्रेक्षक अमरनाथ उपाध्याय ने एनआईसी कक्ष में मतगणना संबंधी रेंडमाइजेशन का अवलोकन किया गया। उन्होंने निर्देश दिए कि कर्मचारी मतगणना ड्यूटी बड़ी जिम्मेदारी के साथ अंजाम दें, किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरतें। कहा कि मतगणना संबंधी पूरी जानकारी समय से आयोग को भेजी जाए।

बिजनौर शहर में सुबह पांच बजे से ही ट्रैफिक डायवर्जन लागू हो गया। बिजनौर शहर में आरजेपी इंटर कॉलेज के सामने से वाहन नहीं गुजर पाएंगे। जिन्हें जजी चौराहे से मंडावर रोड होते हुए मंडावर रोड चक्कर चौराहे से बैराज की तरफ भेजा जाएगा। मुजफ्फरनगर और मेरठ की तरफ से आने वाले वाहन भी चक्कर रोड होते हुए मंडावर रोड से बिजनौर शहर में प्रवेश करेंगे।

06:49 AM, 13-May-2023

मतगणना को लेकर रूट रहेगा डायवर्ट

बागपत में निकाय चुनाव की मतगणना को लेकर तीनों मतगणना स्थलों के आसपास रूट डायवर्ट रहेगा, जिसके लिए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। उधर, तीनों मतगणना स्थलों के आसपास वाहनों की पार्किंंग की व्यवस्था भी की गई है।

मतगणना को लेकर बागपत में पृथ्वीराज चौहान डिग्री कालेज, बड़ौत में उत्पादन मण्डी और खेकड़ा में लख्मीचंद पटवारी कालेज के आसपास शनिवार सुबह छह बजे से रात 12 बजे तक रूट डायवर्जन जारी रहेगा।

06:34 AM, 13-May-2023

मतगणना के बाद ही चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ होगी। उम्मीदवारों के समर्थक अपने पक्ष में समीकरण होने का दावा करते हुए जीत पक्की मान रहे हैं। सीसीटीवी कैमरों और पुलिस फोर्स की तैनाती स्ट्रांग रूम पर रहेगी।

06:30 AM, 13-May-2023

दूसरे चरण के मतदान के बाद प्रशासन ने मतगणना की तैयारी के बाद आज आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। सेंट चार्ल्स इंटर कॉलेज सरधना में होने वाली मतगणना के लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है। नगर निकाय चुनाव की आज होने वाली मतगणना के लिए प्रशिक्षण के बाद मतगणना कराई जाएगी।

06:10 AM, 13-May-2023

Up Nikay Chunav Result Live: किसके सिर सजेगा जीत का ताज-फैसला आज, मतगणना को लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें तेज

मेरठ समेत पश्चिमी यूपी के छह जिलों में नगर निकाय में किसकी सरकार होगी, आज इसका फैसला हो जाएगा। मतगणना के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि आखिर पार्षद और महापौर की कुर्सी पर कौन बैठेगा? वहीं मतगणना और चुनाव के परिणाम को लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हैं। आठ बजे से मतगणना शुरू कि जाएगी। पल-पल का अपडेट जाने के लिए बने रहे अमर उजाला के साथ।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *