[ad_1]

मध्यप्रदेश के कटनी जिले में सतनाम पॉलिमर प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लगी है। उसे बुझाने में दमकल की सात गाड़ियां अब तक 69 राउंड लगाकर पानी डाल चुकी हैं, लेकिन आग जस की तस बनी हुई है। आग जद में आई कई मशीनों सहित प्लास्टिक का समान जलकर खाक हो चुका है, जिसकी अनुमानित कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है।



मौके पर पहुंचे कलेक्टर अवि प्रसाद ने बताया कि माधवनगर के इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक की फैक्ट्री में भीषण आग की जानकारी मिली थी। फौरन आग बुझाने के लिए सात दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं हैं, जिससे आग पर काफी काबू पाया जा रहा है। हालांकि आग लगने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है।


फैक्ट्री सतनाम पॉलीमर और गुरुनानक क्रॉकरी वालों की बताई जा रही है। जो लगभग 10 हजार वर्ग फुट जगह पर बनी हुई है। उसके दूसरे मंजिला पर सुबह छह बजे मशीन चालू करने पहुंचे कर्मियों ने आग का धुआं निकलते देखा। उन्होंने तुरंत संचालक ओम सचदेवा को सूचना दी। उसके बाद मौके पर दमकल की एकाएक कई गाड़ियों का आना शुरू हो गया। लेकिन तब तक आग भीषण रूप ले चुकी थी। आग पर नियंत्रण पाने के लिए क्रेन की मदद से दूसरी मंजिला की दीवार के कई हिस्सों को तोड़कर पानी अंदर डाला जा रहा है।


विधायक संदीप जायसवाल के मुताबिक, आग बुझाने के लिए बरही, कैमोर, ऑर्डिनेंस फैक्ट्री और एसीसी सहित दमकल की सात गाड़ियों से लगातार पानी लाकर आग बुझाने का काम चालू है। आस-पास की फैक्ट्री संचालक भी सतर्क हो गए हैं, ताकि उनके तक आग न फैले। फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है।


[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *