Holkar Stadium is also included in the selected stadiums for the World Cup.

होलकर स्टेडियम
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार

इस साल खेले जाने वाला वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू हो सकता है। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद मेें बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप के लिए चयनित स्टेडियमों में होलकर स्टेडियम भी शामिल किया गया है, हालांकि मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को फिलहाल अधिकृत तौर पर स्टेडियम के चयन को लेकर कोई सूचना नहीं आई है। वर्ल्ड कप में कुल दस टीमें भाग लेगी। कुल 48 मैच खेले जाएंगे। यह स्पर्धा 46 दिन तक चलेगी।

बीसीसीआई ने जो 12 स्थान मैचों के लिए तय किए है। इसमें अहमदाबाद में फायनल मुकाबला खेला जाएगा। एक मैच इंदौर मेें भी होगा,हालांकि इसकी तिथि तय नहीं हुई है। इसके अलावा, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, राजकोट और मुंबई शामिल है।

तीस हजार बैैठक क्षमता है स्टेडियम की

होलकर स्टेडियम के निर्माण के लिए होलकर राजपरिवार ने जमीन दी है। वर्ष 2006 से इस स्टेेडियम मेें अंतरर्राष्ट्रीय स्तर के मैच खेले जाने लगे थेे। इस स्टेडिम मेें पहले अंतरर्राष्ट्रीय मैच 15 अप्रैल 2006 को खेला गया। इसी मैदान पर वीरेंद्र सहवाग ने वन डे इंटरनेशनल का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर 219 रन बनाए थे। उस मैच में सचिन तेंदुलकर टीम में नहीं थे।

इस वर्ष 24 जनवरी को भारत और न्यूजीलैैंड के बीच मैच हुआ था। होलकर स्टेडिम मेें पहला टेस्ट मैच अक्टूबर 2016 को खेला गया। इस वर्ष आस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरिज का तीसरा मैच भी इंदौर में हुआ था, लेकिन पिच को लेकर मैैच रैफरी ने अप्रसन्नता जाहिर करते हुए पुअर रैंटिंग दी थी। बाद में तीन डिमैरिट अंक मेें से दो वापस ले लिए थे। इसी वजह से वर्ल्ड कप में होलकर स्टेडियम को मैच मिलने का रास्ता भी साफ हो गया।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *