[ad_1]

Chhatarpur Nagar Palika President To Hear Peoples Problems Every Wednewsday

छतरपुर की नगर पालिका अध्यक्ष
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

छतरपुर में नगर पालिका के कर्मचारी ने रिश्वत ली और लोकायुक्त ने उसे रंगे हाथ पकड़ा था। इसके बाद नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा है कि रिश्वत लेने की शिकायत पर संबंधित अधिकारी और कर्मचारी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही नगर पालिका कार्यालय से दलालों और रिश्वत लेकर काम करने वालों को बाहर किया जाएगा।  

नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति सुरेंद्र चौरसिया ने कहा कि अगर कोई भी कर्मचारी-अधिकारी रिश्वत लेते पाया गया या रिश्वत लेने की सूचना मिली तो उसके खिलाफ एफआईआर के साथ-साथ सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लोगों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। इसका लाभ सीधे गरीब तबके के लोगों और पात्र लोगों को मिल रहा है। कुछ अधिकारी-कर्मचारी एवं दलाल इन योजनाओं को पलीता लगाते नजर आ रहे हैं। लोगो को शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ देने के लिए रिश्वत मांगने वाले कर्मचारी-अधिकारियों पर विशेष नजर रखी जाएगी। अगर किसी आवेदक से किसी व्यक्ति ने रिश्वत मांगी तो वह सीधे कार्यालय आकर शिकायत कर सकता है।

प्रत्येक बुधवार को होगी जनसुनवाई 

नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति सुरेंद्र चौरसिया ने कहा कि अगले बुधवार से दोपहर 12 से 2 बजे तक कार्यालय परिसर में जनसुनवाई होगी। इसमें आम लोगों के आवेदन प्राप्त कर संबंधित अधिकारियों की मौजूदगी में मौके पर ही निराकरण किया जाएगा। इससे लोगो को अनावश्यक रूप से कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। जनसुनवाई में शिकायत के साथ-साथ राशन कार्ड, समग्र आईडी, जन्म- म्रत्यु प्रमाणपत्र, संबल कार्ड, श्रम कार्ड, खाद्यान्न पर्ची सहित अन्य आवेदन सीधे प्राप्त किए जाएंगे। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *