[ad_1]

Ragging with a student in Agriculture College Gwalior, accused of assaulting senior students by stripping them

ग्वालियर में रैगिंग का मामला सामने आया है।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मध्यप्रदेश के ग्वालियर के कृषि कॉलेज में एक जूनियर छात्र के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। जूनियर छात्र ने आरोप लगाए हैं कि सीनियर उसे दो सप्ताह से प्रताड़ित कर रहे हैं, इसलिए वह हॉस्टल छोड़कर जा रहा है। मामले में कृषि कॉलेज के डीन डॉ. सुरेंद्र सिंह तोमर ने एक कमेटी गठित कर दी है और जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार ग्वालियर की कृषि कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाला आनंद शर्मा बीएससी फर्स्ट ईयर का छात्र है। वह शिवपुरी का निवासी है। उसने सीनियर छात्रों पर मारपीट करने और रैगिंग का आरोप लगाया है। यह जूनियर छात्र सीनियर छात्रों से इतना प्रताड़ित हो गया है कि उसने हॉस्टल को छोड़ दिया है और वह अपने घर चला गया है। आनंद शर्मा ने इसकी शिकायत भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद को की है और उसके बाद भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने कॉलेज प्रशासन से जवाब मांगा है। मामला सामने आने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने एक कमेटी गठित कर दी है।

जूनियर छात्र आनंद शर्मा का कहना है कि सीनियर छात्र उसके हॉस्टल में आते थे और लगातार उसे प्रताड़ित कर रहे थे। हॉस्टल में उसके साथ जमकर मारपीट की जाती थी। साथ ही उसके कपड़े उतरवाकर उसे रात भर नहीं सोने देते थे। यह जूनियर छात्र रैगिंग से इतना प्रताड़ित हो गया है कि उसने हॉस्टल को छोड़ दिया है और वह अपने घर चला गया है। वहीं इस मामले को लेकर कृषि कॉलेज के डीन डॉ. सुरेंद्र सिंह तोमर ने तत्काल जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी है और इस कमेटी में 5 प्रोफेसरों को शामिल किया गया है। यह सभी प्रोफेसर इस मामले की जांच करेंगे और जांच करने के बाद रिपोर्ट सौंपेंगे, इसी के आधार पर सीनियर छात्रों पर कार्रवाई की जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *