[ad_1]

ललितपुर/पाली। पाली क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थिति में एक किसान की मौत हो गई। परिजन निर्माणाधीन मकान के लिए रखे पत्थर पर गिरने से मौत होने की बात कर रहे हैं। जबकि क्षेत्र में मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

थाना पाली अंतर्गत मोहल्ला पंड्याना निवासी कन्हैयालाल उर्फ बबलू (40) पुत्र कड़ोरे कुशवाहा शुक्रवार रात को संदिग्ध परिस्थिति में घायल हो गया। परिजन उसे कस्बा बिरधा में सीएचसी पर लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के चचेरे भाई नंदलाल पुत्र छोटेलाल ने बताया कि शुक्रवार रात को कन्हैयालाल गांव बजरंगगढ़ में खेत पर पत्नी सुनीता, पुत्री मोहिनी और पुत्र अनेक के साथ मौजूद था। यहां उसका मकान बन रहा है। इस दौरान पिता-पुत्र के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। जिस पर कन्हैयालाल अपने पुत्र को मारने के दौड़ा तो फिसल गया और मकान निर्माण के लिए रखे पत्थर पर सिर के बल गिरा। इससे वह घायल हो गया।

आनन फानन घायल किसान को बिरधा सीएचसी पर लाया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के दो पुत्र व एक पुत्री है और वह ट्रैक्टर चालक था। वह दो एकड़ भूमि का किसान था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट हत्या की ओर कर रही इशारा

भले ही कन्हैयालाल की मौत को उसके परिजन पत्थर पर गिरने से होना बता रहे हो। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट हत्या की ओर इशारा कर रही है। सूत्रों के अनुसार कन्हैयालाल के सिर में चार जगह गंभीर चोट थी और उसका ब्रेन बाहर निकला था। जबड़े की हड्डी टूटी पाई गई और गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई थी। लोग भी हत्या को लेकर चर्चा कर रहे हैं। इस पर पुलिस ने मृतक के पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।

किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने कारण पैर फिसलकर पत्थर पर गिरने से मौत होना बताया है। कोई तहरीर नहीं दी गई है। मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद चल सकेगा।

कामता प्रसाद, प्रभारी निरीक्षक थाना पाली

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *