संवाद न्यूज एजेंसी, ललितपुर

Updated Thu, 11 May 2023 11:09 PM IST

ललितपुर। ललितपुर के लोगों को सुरक्षित और सस्ते सफर का लाभ नहीं मिल पा रहा है। 12 लाख की आबादी को सफर कराने के लिए पूरे जिले में महज एक रोडवेज बस है। चुनाव के चलते तीन रोडवेज बसों का संचालन ठप हो गया है। ऐसे में बड़ी संख्या में यात्री डग्गामार वाहनों में सफर करने को मजबूर हैं।

झांसी से ललितपुर रूट पर चार रोडवेज बसों का संचालन होता है। यहां से तीन बसें झांसी-ललितपुर आती-जाती हैं। जबकि एक बस ललितपुर से लखनऊ वाया झांसी जाती है। इन बसों से रोज 500 यात्री सफर करते हैं, लेकिन बीते दो दिन से जिले में केवल एक रोडवेज ही दौड़ रही है। तीन रोडवेज बसें दूसरे जिलों में चुनाव कराने के लिए चली गईं हैं। इससे यात्रियों को मजबूरन निजी बसों से यात्रा करनी पड़ रही है।

निजी बस के चालक परिचालक जरूरत से ज्यादा सवारी बसों में बैठा लेते हैं। वहीं, रोडवेज बस स्टैंड नहीं होने से यात्रियों को निजी बसों का भी इंतजार करना पड़ता है। गर्मी के मौसम में यात्रियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एआरएम घनिष्ठानंद ने बताया कि झांसी से ललितपुर रूट पर चलने वाली तीन रोडवेज की बसें चुनाव में लगे कर्मचारियों को लेकर दूसरे जिले में चली गई हैं। जिससे बसों का संचालन ठप हो गया है। वापस आने पर बसों का संचालन कराया जाएगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *