झांसी। झांसी पुलिस ने जनपद के टॉप टेन बदमाश चिन्हित किए लेकिन, इनके खिलाफ मजबूत कार्रवाई करने से हिचक रही है। टॉप टेन के आठ बदमाश भले अभी सलाखों के पीछे हैं लेकिन, पुलिस सिर्फ दो बदमाशों के खिलाफ ही एनएसए जैसी कठोर कार्रवाई कर सकी है। आठ बदमाश अभी तक इस कार्रवाई की जद से बाहर हैं। इन बदमाशों के खिलाफ पुलिस गुंडा एक्ट की कार्रवाई ही कर सकी है।

सरकार के निर्देश पर हर जनपद के टॉप टेन बदमाशों की सूची पिछले माह दुरुस्त की गई थी। इस नई सूची में गंभीर मामलों में नामजद बदमाश शामिल किए गए। सरकार ने इनकी धरपकड़ के साथ ही आगे भी आपराधिक घटनाओं में सक्रिय न होने पाएं इसके लिए मजबूत विधिक कार्रवाई का भी निर्देश दिया था। इसी के जरिए इन बदमाशों के खिलाफ गुंडा एक्ट, गैंगस्टर समेत एनएसए की कार्रवाई की जानी थी लेकिन, पुलिस दस बदमाशों में सिर्फ यशपाल सिंह यादव और दीपेश सेठिया पर ही एनएसए लगा सकी जबकि 29 मुकदमों में नामजद वीरेंद्र कुशवाहा, अब्दुल कदीर, मोंटी यादव समेत अन्य बदमाशों पर यह कार्रवाई नहीं हुई। इसी तरह टॉप टेन बदमाशों में शामिल यदुवीर यादव, राहुल यादव और अब्दुल कदीर पर गुंडा एक्ट भी नहीं लगाया। हालांकि इनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। पुलिस अफसरों के मुताबिक टॉप टेन के मोंटी यादव और राजदीप बुंदेला को छोड़कर सभी बदमाश जेल मेें बंद हैं। वहीं, एसएसपी राजेश एस का कहना है कि टॉप टेन में शामिल अपराधियों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।

इनसेट

टॉप टेन में शामिल चार बदमाश आदतन अपराधी

टाॅप टेन में शामिल दस में चार बदमाशों को पुलिस ने आदतन अपराधी माना है। इसमें वीरेंद्र कुशवाहा, अब्दुल कदीर, यशपाल सिंह एवं रामजी यादव शामिल हैं।

इनसेट

टॉप टेन में शामिल बदमाश

नाम मुकदमों की संख्या

– वीरु उर्फ वीरेंद्र कुशवाहा नई बस्ती 29

– यदुवीर यादव निवासी मैरी 9

– राहुल यादव निवासी मैरी 6

– अब्दुल कदीर खान निवासी उन्नाव गेट 27

– ऋषि पाल यादव निवासी मैरी 14

– यशपाल सिंह यादव निवासी मैरी 27

– रामजी यादव निवासी बेहटा 11

– मोंटी यादव निवासी बुढ़ावली 28

– दीपेश सेठिया निवासी मऊरानीपुर 13

– राजदीप बुंदेला निवासी गरौठा 11



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *