फोटो – 05 घायलों को एंबुलेंस से ले जाते लोग। संवाद

फोटो – 06 घायलों से जानकारी लेते कालपी एसडीएम अभिषेक कुमार। संवाद

फोटो – 07 बस को सड़क से हटाती क्रेन। संवाद

फोटो – 08 बस पलटने के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोग। संवाद

फोटो – 09 बस पलटने के बाद सहमा परिवार। संवाद

फोटो – 10 झांसी-कानपुर हाईवे पर पलटी बस व लगा जाम। संवाद

फोटो – 11 घटनास्थल से मलबा हटाती पुलिस। संवाद

घायल

फोटो – 12 घायल चालक गुलाम मोहम्मद

फोटो – 13 घायल हरीप्रसाद फोटो

फोट – 14 घायल अख्तर बीबी

फोटो – 15 घायल रामजीत सिंह

फोटो -16 घायल अमित

संवाद न्यूज एजेंसी

जालौन (कालपी)। यात्रियों को लेकर अहमदाबाद से कानपुर होते हुए फतेहपुर, खागा जा रही स्लीपर बस की कमानी टूट गई। इससे बस डिवाइडर से टकराते हुए अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। हादसे में परिचालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि 16 यात्री घायल हो गए। हादसा गुरुवार सुबह कानपुर-झांसी हाईवे पर आटा थाना क्षेत्र में साढ़े सात बजे के करीब हुआ। घायलों में ज्यादातर लोग फतेहपुर के हैं।

हादसे के बाद कानपुर-झांसी हाईवे पर जाम लग गया। सूचना पाकर सीओ समेत आटा व कालपी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को एंबुलेंस की मदद से मेडिकल कॉलेज उरई में भर्ती कराया। क्रेन की मदद से पलटी पड़ी बस को सीधा कराया। तब कहीं जाकर यातायात शुरू हो सका। इस दौरान हाईवे पर लगभग आधा घंटा जाम लगा रहा।

अहमदाबाद से 60 यात्रियों को लेकर गुरुवार की सुबह कानपुर जा रही बस जैसे ही कानपुर-झांसी हाईवे पर आटा थाना क्षेत्र के साईं मंदिर के पास पहुंची तभी उसकी कमानी टूट गई। तेज रफ्तार बस पलटते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। हादसे में मध्यप्रदेश के गुना निवासी परिचालक बब्बन (40) की बस के नीचे दबकर मौत हो गई।

हादसे में बस चालक मध्य प्रदेश के गुना निवासी मोहम्मद शब्बीर (50) फतेहपुर के खागा निवासी रामजी (23), हथगांव खागा निवासी अमित (24), मवई खागा निवासी रज्जन (27), श्यामू (20), हरिप्रसाद(48), मनीष मौर्य (42), आंबेडकरनगर निवासी अख्तर (55), खागा मवई निवासी वंश (8), हर्ष (11) फतेहपुर निवासी ललिता (28), कौशांबी निवासी मोहम्मद शफी (60) हमीरपुर निवासी महेश परिहार (28), दिलीप (23), प्रयागराज निवासी कुन्नू (35) अहमदाबाद निवासी शहादा खातून (60) घायल हो गए। मामूली रूप से चुटहिल करीब 10 लोग प्राथमिक इलाज के बाद घर चले गए।

उधर, हादसे के चलते हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ देवेंद्र पचौरी, आटा थाना प्रभारी निरीक्षक अर्जुन सिंह कालपी कोतवाल जितेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला और एंबुलेंस से मेडिकल कालेज पहुंचाया।

इसके बाद क्रेन की मदद से बस को सीधा करवाकर सड़क के किनारे खड़ा कराया। तब जाकर यातायात बहाल हो सका। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम अभिषेक कुमार घायलों से मिलने उरई मेडिकल पहुंचे। उन्होंने घायलों का हालचाल जानने के साथ हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पुलिस ने मामूली रूप से चुटहिल सवारियों को दूसरी बस से गंतव्य के लिए रवाना किया।

हाइवे पर मची चीख-पुकार

आटा। हाइवे पर हादसा होते ही बस में सवार सवारियों में चीख-पुकार मच गई। बस में महिलाएं और बच्चे थे। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मिलकर बचाव कार्य में लग गए। ग्रामीणों ने मामूली रूप से घायल लोगों को सड़क किनारे लिटा दिया। हादसे की जानकारी पाकर पहुंची एंबुलेंस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

हाइवे पर बनी नालियां बन रही हादसे का कारण

आटा। नेशनल हाईवे के भभुआ मजार से उसरगांव तक ओवरलोड वाहनों के निकलने से हाइवे पर गहरी नालियां हो गई हैं। इससे अक्सर वाहन चालकों का संतुलन बिगड़ जाता है और वह हादसे का शिकार हो जाते हैं। घटनास्थल पर जुटे आसपास के लोगों ने बताया कि कई बार शिकायत करने के बाद भी जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे प्रतिदिन यहां कोई न कोई हादसा होता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *