[ad_1]

Summer special train will run between Indore and Pune, will start this month

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने रेलवे स्टेशन का दौरा किया।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार

गर्मी के दिनों मेें इंदौर से सबसे ज्यादा ट्रेनों की डिमांड इंदौर-पुणे के बीच रहती है। रेलवे ने पांचवी समर स्पेशल ट्रेन की सौगात इस रुट के लिए दी हैै। मई से जून में यह ट्रेन दोनो शहरों के बीच चलेेगी। रेलवे के टाइम टेबल के अनुसार यह साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन हर सप्ताह गुरुवार को सुबह 11.15 बजे इंदौर से रवाना होगी। शुक्रवार सुबह तीन बजेे यह ट्रेन पुणे पहुंचेगी। ट्रेन 18 मई से शुरू होगी और 29 जून तक चलेगी। इससे पहले रेलवे ने इंदौर से कटरा केे बीच सप्ताह में एक दिन, इंदौर से भिवानी तक सप्ताह मेें दो दिन समर स्पेशल ट्रेन शुरू की है। दीपावली के बाद अन्य स्पेशल ट्रेन भी मिल सकती हैै।

राऊ से पातालपानी तक बिछेगी इस साल लाइन

इंदौर के रेल प्रोजेक्टों को लेकर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने रेलवे स्टेशन का दौरा किया।अफसरों की बैठक ली। उन्होंनेे विशेषतौर पर महू- बलवाड़ा सेक्शन पर चर्चा की। बैठक में बताया गया कि इस रुट के लिए लोकेशन सर्वे पूरा हो गया है। जंगल क्षेत्र होने के कारण सर्वे के लिए टीम पैदल भी काफी चली। प्रोजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण का काम भी चल रहा है। वन विभाग से भी मंजूरी जल्दी मिल जाएगी। इस साल राऊ से पातालपानी तक लाइन बिछाने का लक्ष्य अफसरों नेे रखा है।

टनल का काम शुरू होगा

बैठक मेें दाहोद-इंदौर प्रोजेक्ट पर चर्चा हुई। इंदौर से टीही और दाहोद से कटवारा तक नई लाइन का काम पूरा हो चुका हैै। दोनो को जोड़ने वाली टनल का काम भी जल्दी पूरा हो जाएगा।बैठक में इंदौर रेलवे स्टेशन, महू रेलवे स्टेशन पर चल रहे कामों की समीक्षा भी की गई।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *