[ad_1]

Dhar: Learning from 'Pushpa', liquor was being smuggled by partitioning it in a milk container

दूध कंटेनर में शराब तस्करी का खुलासा धार पुलिस ने किया है.
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

धार पुलिस ने शराब तस्करी से जुड़ा चौंकाने वाले मामला का खुलासा किया है। धार से गुजर रहे दूध कंटेनर में पार्टिशन कर शराब की तस्करी की जा रही थी। तरीका फिल्म ‘पुष्पा’ से प्रेरित है। पुलिस ने लाखों की शराब जब्त करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

बता दें कि पुलिस ने अवैध शराब परिवहन के खिलाफ ऑपरेशन शिकंजा शुरू कर रखा है। इसके तहत जिलेभर में पुलिस टीम अवैध शराब परिवहन करने वाले शराब माफियाओं पर कार्रवाई कर रही है। बड़ी संख्या में शराब की पेटियां बरामद हो रही हैं। गुरुवार को भी बड़ी संख्या में अवैध शराब की पेटियां पुलिस के हाथ लगी हैं। इसके तहत 290 पेटी शराब जब्त की है। इस शराब की कीमत 36 लाख 96 हजार रुपये बताई जा रही है।

गुरुवार को अलसुबह वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली थी। बताया गया कि हरियाणा से नामी दूध कंपनी का नाम लिखे कंटेनर (जीजे-05-एटी-2964) में अवैध अंग्रेजी शराब अहमदाबाद की ओर ले जाई जा रही है। पुलिस टीम ने इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन मोदी पेट्रोल पंप के सामने नाकाबंदी की। कुछ देर बाद मुखबिर द्वारा बताए कंटेनर इंदौर तरफ से आने पर चैकिंग के लिए रोका गया। कंटेनर को टीम द्वारा चेक करने पर कंटेनर दूध के खाली कैरेट दिखे, जिन्हें हटाया तो अवैध शराब परिवहन के लिए अलग से लोहे का जंगला बना हुआ था। इसमें दूध के खाली केरेट्स के बीच आसानी से अवैध शराब की पेटियों को छुपाया जा सके। इस प्रकार कंटेनर में बनाए गए विशेष हिस्से में अवैध शराब की कुल 290 पेटी अलग-अलग ब्रांड की महंगी अंग्रेजी शराब की छुपाकर हरियाणा के हांसी स्थान से गुजरात तस्करी कर ले जाई जा रही थी। 

पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता प्राप्त की। पकड़े गए कंटेनर के केबिन में ड्राइवर व एक अन्य व्यक्ति मिला। पूछताछ में इन्होंने अपना नाम हनुमान राम पिता सुखराम निवासी ग्राम राणासर कला जिला बाडमेर राजस्थान बताया है। यह आयशर वाहन का चालक है। जबकि एक अन्य अजित पिता जयपाल शर्मा निवासी ग्राम कवाली थाना खरखोद जिला सोनीपत हरियाणा को भी गिरफ्तार किया है। ये लोग बगैर परमिट शराब का अवैध परिवहन कर रहे थे। 

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *