Shivpuri News Two brothers died due to drowning in the well

दो सगे भाइयों की मौत
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

शिवपुरी में भौंती थाना क्षेत्र के मनपुरा गांव में बकरी चराने गए दो सगे भाइयों की कुए में डूबने से मौत हो गई। सूचना के बाद ग्रामीणों ने एक बालक को कुएं से निकालकर शिवपुरी जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दूसरे बालक के शव को ग्रामीणों ने कुएं से बाहर निकाल लिया है।

बता दें कि मनपुरा के रहने वाले संजय बंशकार ने बताया कि मेरे चार बेटे हैं। आज यानी मंगलवार को तीन बेटे बकरी चराने गए हुए थे। इसी दौरान मेरा 10 साल का बड़ा बेटा सनी बंशकार और पांच साल का नायाब बंशकार अपने छोटे भाई को बकरियों के पास बैठाकर पानी पीने चले गए थे। इसी दौरान मेरे दोनों बेटे अज्ञात कारणों के चलते कुएं में गिर गए। मेरे छोटे बेटे ने घर आकर इसकी सूचना दी थी। तब मैं और ग्रामीण पहुंचे, तब तक दोनों बेटे पानी में डूब चुके थे। एक बेटे को तत्काल कुएं से निकाल लिया था, जिसे अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों ने फोन पर बताया कि दूसरे बेटे की मौत भी कुएं में डूबने से हो चुकी है।

बताया गया है, जिस कुएं पर दोनों सगे भाई पानी पीने गए हुए थे, वह कुआं कपिल श्रीवास्तव का था। कुएं को खोदकर यूं ही खुला छोड़ कर रखा हुआ था, न ही कुए की बाउंड्री वॉल की गई थी और न ही कुएं में पत्थरों की चिनाई को करवाया गया था। संभवत दोनों सगे भाई में से पहले एक भाई अनियंत्रित होकर कुएं में फिसलकर गिर गया होगा, जिसे बचाने के लिए दूसरा भाई भी कुएं में कूद गया होगा। दोनों सगे भाइयों की मौत के बाद गांव में शोक की लहर है। भौंती थाना पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *