[ad_1]

Eunuch was abducted in a mutual fight and sex change was done, FIR registered after the blockade

श्योपुर में चक्काजाम कर रहे किन्नरों को समझाइश देते पुलिस अधिकारी।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में कराहल निवासी एक किन्नर का अपहरण कर लिंग परिवर्तन करने का मामला सामने आया है। दरअसल, मध्यप्रदेश के श्योपुर के किन्नरों के समूह का शिवपुरी और राजस्थान के सवाई माधोपुर के किन्नरों से विवाद है। इसी के चलते शिवपुरी और सवाई माधोपुर के किन्नरों पर श्योपुर के एक किन्नर का अपहण करने का आरोप लगा है। श्योपुर के कराहल थाना क्षेत्र में रिपोर्ट नहीं लिखने पर किन्नरों ने कलेक्टर कार्यालय के सामने चक्काजाम किया। साथ ही प्रदर्शन करने लगे। आखिरकार पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और रिश्वत मांगने के आरोपों की जांच का आश्वासन दिया है। 

मामला श्योपुर के कराहल का है। फरियादी महक सखी किन्नर का आरोप है कि वह लोग कराहट में नाच-गाकर पेट पालती है। शिवपुरी जिले के बैराड़ के सौम्या, अनीता किन्नर के साथ सवाई माधोपुर के पिंकी और सिम्मी किन्नर ने मिलकर उनके एक साथी का अपहरण किया। बेहोशी की हालत मकान से जबरदस्ती पकड़कर ले गए। तीन-चार दिनों तक नशे में रखा। उसका लिंग परिवर्तन करा दिया। इसके बाद मारपीट कर श्योपुर की वन चौकी के पास छोड़कर चले गए। पुलिस कोई सुनवाई नहीं कर रही है। कराहट से श्योपुर और श्योपुर से कराहल चक्कर लगवा रही है। कराहल के टीआई ने रिपोर्ट लिखने के लिए 50 हजार रुपये मांगे हैं। एफआईआर दर्ज कराने और कराहल के टीआई के खिलाफ जांच की मांग को लेकर किन्नरों ने कलेक्टर कार्यालय के बाहर चक्काजाम कर दिया। इससे दो घंटे तक आवागमन प्रभावित हुआ। श्योपुर एसडीओपी राजू रजक को खुद जाकर चक्काजाम खुलवाना पड़ा। 

एसडीओपी ने कहा कि यह मामला कराहल थाना क्षेत्र का है। दो किन्नर पार्टियों में आपसी विवाद है। एक पार्टी रिपोर्ट लिखाने कराहट गई होगी। वहां से आक्रोशित होकर यहां आ गए। कलेक्टर कार्यालय के सामने चक्काजाम कर प्रदर्शन किया। अब इन लोगों को समझा दिया है। यह लोग चाह रहे थे कि उनकी एफआईआर दर्ज हो जाए। वह हो गया है। पचास हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है, उसमें जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *