Police in alert mode regarding upcoming assembly elections Will prepare list of history sheeters and miscreant

ग्वालियर पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मध्यप्रदेश में आगामी समय में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, विधानसभा चुनाव में ग्वालियर चंबल अंचल बदमाशों का गढ़ बन जाता है। यही कारण है कि चुनावों के समय अलग-अलग राज्य के हिस्ट्रीशीटर और बदमाश यहां डेरा डाल लेते हैं। इन्हीं बदमाशों और हिस्ट्रीशीटर को लेकर पुलिस ने अभी से बड़ी प्लानिंग शुरू कर दी है। ग्वालियर पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी कर एक सप्ताह के अंदर अपने-अपने थाना इलाके में हिस्ट्रीशीटर और बदमाशों की लिस्ट तैयार करने और उसके बाद इनकी लिस्ट प्रत्येक थाने के बाहर चस्पा करने के निर्देश दिए हैं।

मध्यप्रदेश में ग्वालियर चंबल अंचल वह इलाका है, जहां पर हर बार चुनाव में लड़ाई-झगड़ें होना एक आम बात है। इसका सबसे बड़ा कारण यहां बदमाशों और हिस्ट्रीशीटरों का अधिक संख्या में होना है। चुनाव के समय यह सभी पूरी तरह एक्टिव हो जाते हैं, और अपने बाहुबल से लोगों को धमकाने का काम करते हैं। इसके साथ ही हर चुनाव में बदमाश और हिस्ट्रीशीटर के द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग भी की जाती है। ऐसे में आशंका जताई जा रही हैं कि इस विधानसभा में भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेंगे।

इसलिए आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए ग्वालियर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने अभी से इन बदमाशों को घेरने की पूरी प्लानिंग शुरू कर दी है। एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया है कि जिले के अंदर सभी हिस्ट्रीशीटर और बदमाशों की लिस्ट तैयार की जा रही है, इसको लेकर सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि तत्काल ऐसे गुंडे बदमाशों की लिस्ट तैयार करें और थाने के बाहर उसे चस्पा करें। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों से कहा है कि एक सप्ताह के अंदर यह लिस्ट तैयार होनी चाहिए और उसके बाद इन बदमाशों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया जाएगा।

इसके साथ ही चुनावों के समय अधिकतर जो गुंडे और बदमाश हैं, वह आसपास के राज्य जैसे उत्तर प्रदेश और राजस्थान से आते हैं और उसके बाद यहां पर दहशत फैलाते हैं। इसको लेकर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने कहा है कि जिले के बॉर्डर पर भी पुलिस बल तैनात रहेगा, जो अपने मुखबिर के द्वारा यह निगरानी रखेगा कि कोई बाहर से बदमाश या हिस्ट्रीशीटर जिले में प्रवेश न कर सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जेल से बाहर जो जमानत पर घूम रहे हैं, उन पर भी शिकंजा कसने के लिए थाना प्रभारियों से कहा है कि वह हर 10 दिन में उन बदमाशों को फोन लगा कर उनकी दिनभर की दिनचर्या के बारे में जानकारी देंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *