class="post-template-default single single-post postid-1905 single-format-standard wp-custom-logo wp-embed-responsive jps-theme-newsup ta-hide-date-author-in-list" >


Corona: 22-year-old student died of corona, was admitted to the hospital due to kidney and liver infection

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मध्य प्रदेश में कोरोना काफी तेज गति से फैल रहा है और अब संक्रमण फैलने के साथ मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है। बीती रात ग्वालियर में कोरोना संक्रमित छात्रा की मौत हो गई। उसे किडनी और लिवर में इंफेक्शन के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया था, पर बाद में कोरोना की पुष्टि भी हो गई।

बताया जा रहा है कि शहर के लश्कर इलाके में रहने वाली 22 साल की छात्रा खुशबू लिवर और किडनी के इंफेक्शन के चलते प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थी और 2 दिन पहले की कोरोना की पुष्टि हुई थी। उसके बाद कमलाराजा अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन बीती रात मृतक छात्रा ने दम तोड़ दिया। खुशबू का कुछ दिन पहले पैर का ऑपरेशन हुआ था। उसके बाद से खुशबू की तबीयत बिगड़ती चली गई थी टेस्ट में पता लगा कि खुशबू की किडनी और लिवर में इंफेक्शन है लेकिन शुक्रवार शाम को डॉक्टरों ने उसे कोरोना संक्रमित बताते हुए वेंटिलेटर एम्बुलेंस से कमलाराजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां रविवार बीती रात उसने दम तोड़ दिया। सोमवार को कोरोना गाइड लाइन के तहत मृतक छात्रा का अंतिम संस्कार किया गया। 

रविवार को ग्वालियर जिले में कुल 8 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जिनमें 4 महिलाएं व 4 पुरुष हैं। रविवार को कोविड पॉजिटिव आने वालों में 60 साल का बुजुर्ग और 20 साल की छात्रा है। वहीं रविवार को 8 संक्रमित डिस्चार्ज भी हुए हैं, जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या 44 पर पहुंच गई है। बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट हो गया है। मुख्य एवं जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा ने बताया है कि सभी लोगों ने कोरोना गाइड लाइन के तहत मास्क लगाने और भीड़भाड़ वाली जगह सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की जा रही है। 

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *