[ad_1]

Shivpuri News 28 disabled people got free prostheses and calipers camp organized in Gwalior

निशुल्क कृत्रिम अंग और कैलिपर्स मिला
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

शिवपुरी के दिव्यांग जनों को ग्वालियर में आयोजित एक शिविर में कृत्रिम अंग और कैलिपर्स का वितरण किया गया है। रत्नानिधि चैरिटेबल ट्रस्ट मुंबई द्वारा दिव्यांग जनों का निशुल्क कृत्रिम पैर चिन्हांकन शिविर बीते 25-26 फरवरी को प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च एयरपोर्ट रोड ग्वालियर में आयोजित किया गया था। शिविर में शनिवार को शिवपुरी जिले के चयनित 28 दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग और कैलिपर्स का वितरण किया गया।

शिवपुरी कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी के निर्देश पर डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल द्वारा जिले के चयनित 28 दिव्यांगों को ग्वालियर में आयोजित उपकरण वितरण शिविर के लिए विशेष वाहन से भेजा गया। इसके लिए दिव्यांगों को ग्वालियर भेजने और वहां से वापस आने की वाहन व्यवस्था सहित उनके चाय नाश्ता खाने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा कराई गई।

सामाजिक न्याय विभाग से शिवकुमार सोनी, डीडीआरसी से डॉ दयाल सिंह राजपूत, विकास शर्मा एवं संबंधित जनपद के समग्र सुरक्षा विस्तार अधिकारी दिव्यांगों को लेकर ग्वालियर गए। वहां पर इन दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग और कैलिपर्स दिलवाए। अब इनसे इन दिव्यांग जनों को जीवन संचालन सुलभ हो सकेगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *