[ad_1]

MP Weather Update Today Rain alert in more than 20 districts of Madhya Pradesh

एमपी में पांच मई तक जारी रहेगी बारिश
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मध्यप्रदेश में बीते तीन दिनों से जारी बारिश का सिलसिला आज यानि सोमवार को भी जारी है। मौसम विभाग ने मई माह में भी बारिश की चेतावनी जारी की है। जहां बारिश से लोगों को अप्रैल-मई माह में पड़ने वाली भीषण गर्मी से राहत मिल गई है तो वहीं, जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार आगामी कुछ घंटों में प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है। वहीं उज्जैन, ग्वालियर, शाजापुर, छतरपुर समेत कुछ जिलों में ओले गिरने के आसार भी है। मौसम वैज्ञानिकों ने पांच मई तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार व्यक्त किए हैं।

लगातार जारी बारिश के चलते कई जिलों में पारा लुढ़ककर 20 डिग्री के नीचे पहुंच गया है, जिससे लोगों को गर्मी के मौसम में भी ठंडक का अहसास हो रहा है। कई स्थानों पर लोग ठंडक से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते हुए भी नजर आ रहे हैं।

मौसम विभाग ने आगर, नीमच, मंदसौर, उज्जैन, इंदौर, धार, गुना, बड़वानी, झाबुआ, रतलाम, खरगोन, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, रायसेन, भोपाल, जबलपुर, सतना, रीवा, कटनी, शहडोल, अनूपपुर, डिंडौरी, मंडला, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, दतिया, सीधी, टीकमगढ़, सिवनी, छिंदवाड़ा जिले में येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि राजगढ़, सीहोर, शाजापुर, सागर, विदिशा, देवास, बैतूल, पन्ना, कटनी, दमोह और उमरिया जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, अशोकनगर और छतरपुर में रेड अलर्ट जारी किया है।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *