MP News Accused of cheating buffaloes in the name of daughter marriage arrested in Gwalior

आरोपी गिरफ्तार
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

ग्वालियर में पुलिस ने एक अनोखे ठग को गिरफ्तार किया है। बेटी की शादी का वादा कर ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले पिता को ग्वालियर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शातिर ठग ने अब तक तीन लोगों को अपना शिकार बनाया है। पुलिस की गिरफ्त में आरोपी उस वक्त आया, जब उसने अपने नए शिकार से एक लाख रुपये से ज्यादा रकम और नौ भैंसें बेटी की शादी करने के नाम पर ठग लिए थे। लेकिन मामला पुलिस के पास पहुंचने पर ठग की जालसाजी का खुलासा हो गया।

अभी तक शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने या रुपये हड़पने के मामले पुलिस के सामने आते रहे हैं। लेकिन ग्वालियर पुलिस के पास एक दिलचस्प मामला पहुंचा, जिसमें एक पिता ने अपनी बेटी की शादी करने के नाम पर फरियादी (वर पक्ष) से नौ भैंसें और एक लाख आठ हजार रुपये ठग लिए। मामला घाटीगांव क्षेत्र के थाना भंवरपुरा का है।

SDOP संतोष पटेल का कहना है, फरियादी कृष्णा सिंह गुर्जर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि घनश्याम गुर्जर ने अपनी बेटी की शादी उसके भाई से तय की थी। शादी करने के नाम पर उससे एक लाख आठ हजार रुपये लिए, लेकिन एक साल बीतने के बाद भी उसने अपनी बेटी की शादी उसके भाई से नहीं कराई। 

दोबारा बात करने पर उसने घनश्याम से नौ भैंसें और मांगी, जो फरियादी ने उसे दे दी। लेकिन फिर भी बेटी से शादी नहीं कराई। मामले की पड़ताल करने पर पता चला कि आरोपी घनश्याम की कोई बेटी ही नहीं है, जो शादी लायक हो। इससे पहले भी आरोपी घनश्याम कई लोगों को बेटी की शादी कराने के नाम पर ठगी कर चुका है। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके कब्जे से भैंस भी बरामद कर ली है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *