MP News No train passes through Shivpuri railway station during the day

शिवपुरी रेलवे स्टेशन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

शिवपुरी का रेलवे स्टेशन दिन के समय सुनसान रहता है। क्योंकि दोपहर 12 बजे के बाद शाम तक यहां कोई यात्री ट्रेन नहीं है। भारत के अन्य शहरों में आपने स्टेशन देखे होंगे, वहां पर दिन में और रात में चहल-पहल रहती है। स्टेशन पर गाड़ी आती-जाती रहती है, लेकिन शिवपुरी का ऐसा स्टेशन है, जहां दिन के समय कोई गाड़ी नहीं चलती।

बता दें कि दिन के समय गाड़ी नहीं चलने के कारण यहां पर यात्रियों की आवाजाही नहीं होती। पूरा स्टेशन सुनसान पड़ा रहता है। लोगों का कहना है कि दिन के समय यहां पर गुना से ग्वालियर ट्रैक पर यात्री ट्रेनें चलाई जा सकती हैं, लेकिन कोई ध्यान ही नहीं दिया जा रहा। स्टेशन पर यात्री ट्रेन न होने के कारण यहां पर यात्री भी नहीं आते, क्योंकि कोई ट्रेन नहीं है तो यहां पर आने से क्या फायदा लोगों को ग्वालियर गुना या अन्य स्थान जाने के लिए बसों का सहारा लेना पड़ता है। बसों से यात्रा करने के कारण यात्रियों को ज्यादा किराया देना पड़ता है।

मेमो ट्रेन चलाने की मांग…

स्थानीय लोगों का कहना है कि दिन में यहां पर गुना से ग्वालियर से गुना के बीच मेमो ट्रेन चलाई जाए तो इसका फायदा स्थानीय लोगों को मिलेगा और लोग गुना से ग्वालियर के बीच कम पैसे में यात्रा कर सकेंगे। दिन के समय यहां पर स्थानीय स्तर पर मेमो ट्रेन मिलने से ट्रेन स्टेशन पर आवाजाही रहेगी। कई साल से चलती आ रही इस मांग को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि रेल मंत्री से स्थानीय जनप्रतिनिधियों के इस मामले में मांग उठानी चाहिए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *