MP News: Babu of Bhind municipality arrested for taking bribe, attack on Lokayukta team

भिंड नगर पालिका में कार्रवाई करने पहुंची लोकायुक्त टीम पर हमले की घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मध्यप्रदेश के भिंड में नगर पालिका की नामांतरण शाखा में पदस्थ बाबू को रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। हड़कंप उस समय मच गया, जब नगर पालिका के कुछ लोगों ने मिलकर कार्रवाई करने पहुंची लोकायुक्त टीम पर हमला कर दिया। उनसे झूमाझटकी और मारपीट की गई। अब सीसीटीवी के जरिए चिन्हित कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही जा रही है। 

बता दें कि  नितिन जैन नामक शख्स ने 26 अप्रैल को ग्वालियर लोकायुक्त से शिकायत की थी। उसने बताया कि अपने मकान के नामांतरण के लिए नगर पालिका भिंड में आवेदन किया था, लेकिन काग़ज़ी कार्रवाई पूरी करने के बाद भी नामांतरण शाखा में पदस्थ बाबू अजय राजावत काम को टाल रहा था। जब नितिन ने उससे खुलकर बात की तो आरोपी अजय राजावत ने उससे मकान के नामांतरण के एवज में एक लाख रुपय की मांग की। 

लोकायुक्त डीएसपी राघवेंद्र ऋषिश्वर ने बताया कि शिकायत के संबंध में उन्होंने फरियादी के जरिए आरोपी बाबू की ऑडियो रिकॉर्डिंग कराई, जिसमें बाबू अजय राजावत ने एक लाख रुपये डिमांड की बात कही। बाद में दोनों पक्षों के बीच 55 हज़ार रुपये के लेन-देन की बात फाइनल हुई थी। रिश्वत की रकम को लेकर हुई बातचीत के ऑडियो के आधार पर लोकायुक्त की टीम ने शुक्रवार को रिश्वतखोर बाबू को ट्रैप करने की कार्रवाई आयोजित की और प्लानिंग के तहत फरियादी को केमिकल लगा कैश दिया और नगर पालिका में उसे भेजा। घूस के रुपये लेते ही टीम ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। 

अचानक इस कार्रवाई से नगर पालिका में हंगामा मच गया। स्थिति यह बनी कि घूसखोर बाबू को लेकर नगर पालिका कर्मचारियों, पार्षदों और ठेकेदारों ने लोकायुक्त टीम पर हमला कर दिया। टीम के सदस्यों के साथ झूमा झटकी करते हुए मारपीट भी की। अभद्रता की यह घटना नपा में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी क़ैद हो गई। मामले को लेकर डीएसपी ऋषिश्वर ने अभद्रता करने वाले लोगों को सीसीटीवी के ज़रिए चिन्हित कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात भी कही है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *