MP News: The flight of students stranded in Manipur could not take off from Imphal, now it is likely to arrive

मणिपुर हिंसा
– फोटो : ANI

विस्तार

मणिपुर में फंसे मध्य प्रदेश के विद्यार्थी बुधवार को आएंगे। छात्र-छात्राओं को लेने गए विमान में उड़ान से पहले इंफाल में तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद कोलकाता से दूसरा विमान भेजा गया। छात्र मंगलवार रात गुवाहाटी में ठहरेंगे। 

प्रदेश के छात्र मणिपुर की सेंट्रल यूनिवर्सिटी, स्पोटर्स और एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें से 24 छात्रों ने सरकार से मणिपुर से निकालने की गुहार लगाई थी। जिसके बाद सरकार ने उनको निकालने के प्रबंध किए थे। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजेश राजौरा ने बताया कि मंगलवार दोपहर 2.50 बजे इंफाल-गुवाहाटी की फ्लाइट के लिए रवाना होने से पूर्व एयर अलायंस के विमान में  तकनीकी खराब आ गई। इसके बाद कोलकाता से दूसरा विशेष विमान इंफाल भेजा गया। इसमें सभी 24 छात्र-छात्राएं रात में गुवाहाटी पहुंचेंगे। उन्हें गुवाहाटी में ही रात में रुकवाया जाएगा। बुधवार सुबह सभी गुवाहाटी-दिल्ली फ्लाइट से दिल्ली रवाना होंगे। इन्हें वाया दिल्ली होकर भोपाल लाया जाएगा। 

बता मणिपुर में बहुसंख्यक मैतई समुदाय को कोर्ट की तरफ से अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने के निर्णय के खिलाफ आदिवासी समूह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके खिलाफ करीब एक सप्ताह पहले निकाले गए मार्च के दौरान मणिपुर में हिंसा भड़क गई थी। हिंसा में 60 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। हिंसा के चलते मप्र समेत देश के कई राज्यों के विद्यार्थी व अन्य लोग वहां फंस गए हैं। उन्हें वहां से निकालने के इंतजाम किए जा रहे हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *