[ad_1]

संवाद न्यूज एजेंसी

उरई। वृद्धावस्था पेंशन पा रहे नौ लोगों को मृत दिखाकर पेंशन बंद करने के मामले में डीएम ने बीडीओ जालौन समेत संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया है कि वह समाज कल्याण विभाग लखनऊ से संपर्क कर फिर से पेंशन शुरू कराने के प्रयास करें।

जालौन ब्लॉक क्षेत्र के सहाव गांव के वृद्धावस्था पेंशन के लाभार्थियों ने डीएम चांदनी सिंह को शिकायती पत्र देते हुए बताया था कि गांव के नौ लोगों को खंड विकास अधिकारी, एडीओ समाज कल्याण और ग्राम पंचायत सचिव ने मृत दिखाकर उनकी पेंशन को रोक दी। जिस पर डीएम ने मामले को लेकर जांच कमेटी गठित कर रिपोर्ट तलब की थी।

जांच रिपोर्ट मिलने के बाद डीएम ने बीडीओ जालौन के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि के साथ ही वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए। डीएम ने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया है कि वह मुख्यालय से संपर्क कर मृत दर्शाए गए सभी लोगों की फिर से पेंशन बहाली के लिए प्रयास करें।

एक जगह बैठ कर किया गया था वेरीफिकेशन सीडीओ डॉ. अभय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि यह मामला गंभीर है। ऐसा लगता है कि ग्राम विकास सचिव ने एक जगह बैठकर सत्यापन कर दिया। जबकि किसी भी पेंशनर से मिलने की जहमत नहीं उठाई। जिसके चलते वृद्धावस्था पेंशन पा रहे नौ लोगों को मृत दिखाकर उनकी पेंशन रोक दी गई।

जगतपुरा बुजुर्ग की मुला को एक साल से नहीं मिली पेंशन जालौन ब्लाक क्षेत्र के ग्राम जगतपुरा बुजुर्ग कि मुला को एक साल से पेंशन नहीं मिली। पिछले एक साल से मुला देवी समाज कल्याण अधिकारी शहर सहित अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगा चुकी है। जालौन ब्लाक क्षेत्र में बड़े पैमाने पर वृद्धावस्था पेंशन के मामलों में की गई गड़बड़ी उजागर होने के बाद जगतपुरा की मुला को भी पेंशन मिलने की उम्मीद बंधी है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *