[ad_1]

Bageshwar Dham news Case filed in Bihar against Dhirendra Shastri know what is the matter

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

बागेश्वर धाम के कथावाचक पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ बिहार में मुकदमा दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार कथावाचक के खुद की तुलना भगवान  से करने पर हिन्दू धर्मावली और सनातनी आहत है, जिसके चलते उनके खिलाफ खुद को भगवान बताने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पेशे से वकील सूरज कुमार ने कथावाचक पर मुकदमा दर्ज कराया है। वकील सूरज कुमार का आरोप है कि राजस्थान में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने खुद को हनुमान जी का अवतार बताया था और अपनी तुलना भगवान से की थी। वकील सूरज कुमार ने बागेश्वर धाम के कथावाचक पर हिन्दू धर्म का पालन करने वालों को धोखा देने और गुमराह करने का आरोप भी लगाया है।

धीरेंद्र शास्त्री पर मुजफ्फरपुर के ECJM कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, उन पर आरोप लगाया है कि वे अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए खुद की तुलना भगवान से करके भगवान को नीचा दिखा रहे हैं। लोगों को कथित चमत्कार के नाम पर ठग रहे हैं और उन्हें अपने पैरों में झुका रहे हैं। बागेश्वर धाम के कथावाचक के ऐसा करने से सनातन धर्म की परंपरा को ठेस पहुंची है। धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ धारा, 295 क, 505 और 298 के तहत मामला दर्ज कराया गया है। इस मामले में कोर्ट में आगामी 10 मई को सुनवाई होगी।

दरबार लगने के पहले ही निशाने पर आए कथावाचक

पं. धीरेंद्र शास्त्री का बिहार की राजधानी पटना में 13 मई से 17 मई तक दरबार लगना तय है,लेकिन कथावाचक के बिहार आने से पहले ही जमकर बयानबाजी शुरू हो गई है। उन्हें गांधी मैदान में जगह नहीं दिए जाने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार टोपी पहने, नमाज पढ़े, इफ्तार पार्टी में जाएं मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं। लेकिन, वह सनातन धर्मावलंबियों को रोकेंगे तो हमारे देश का सनातनी भी जाग जाएगा।

वहीं, बीते दिनों भगवान सहस्त्रबाहु को लेकर की गई बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की टिप्पणी के खिलाफ उज्जैन में कलचुरी, कलाल और कई अलग-अलग समाज के प्रतिनिधियों ने मोर्चा खोला था, हालांकि बाद में कथावाचक ने अपने बयान के लिए माफी मांगी थी।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *