MP Politics Deepak Joshi joins Congress BJP reminds ideals by sharing video of father

दीपक जोशी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री रहे कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी शनिवार को कांग्रेस का हाथ थामेंगे। राजनीतिक गलियारों में इस खबर के बाद से ही हलचल तेज हो गई।

वहीं, बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के इंटरव्यू के पुराने वीडियो ट्वीट किए हैं। इससे साफ है कि बीजेपी दीपक जोशी को उनके पिता के विचारों और सिद्धांतों को याद दिला रही है।

पहले वीडियो को ट्वीट करते हुए आशीष अग्रवाल ने लिखा, बीजेपी ने जो दिया, उससे आवश्यकता से अधिक संतुष्ट हूं। श्रद्धेय कैलाश जोशी जी।

 

दूसरे ट्वीट में लिखा, मध्यप्रदेश में कांग्रेस की स्थिति दयनीय हो गई है।

 

इसके साथ ही उन्होंने तीसरे ट्वीट में लिखा, टिकिट किसी भी कार्यकर्ता को न देने के पीछे विभिन्न कारण होते हैं। श्रद्धेय कैलाश जोशी जी।

 

जोशी ने बीजेपी पर लगाए आरोप…

पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी का चित्र लेकर उनके पुत्र व पूर्व मंत्री दीपक जोशी शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के घर पहुंचकर कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे। चुनावी साल में बीजेपी को करारा झटका देने के साथ दीपक जोशी ने बीजेपी पर कई तरह के आरोप भी लगाए हैं। विधानसभा चुनाव के पहले मध्यप्रदेश में दल-बदल की राजनीति तेज हो गई है। यह पहला मौका है, जब बीजेपी से कांग्रेस में जाने वालों की लंबी लाइन दिखाई दे रही है। 

‘बागली विधानसभा में हुआ 19 करोड़ का घोटाला’

इसके पीछे उन्होंने कई ऐसे कारण गिनाए, जो शिवराज सरकार को कटघरे में खड़ा करते हैं। उन्होंने कहा कि बागली विधानसभा में 19 करोड़ से ज्यादा का भ्रष्टाचार हुआ, जिसे लेकर उनके द्वारा लगातार आवाज उठाई गई। मगर किसी ने ध्यान नहीं दिया। पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने कहा, वह बीजेपी सरकार के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जब भी जाते थे, उन्हें सम्मान की कमी महसूस होती थी।

‘टिकट को लेकर कोई बात नहीं हुई’

पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने कहा, वह बिना शर्त कांग्रेस ज्वॉइन किए। उन्होंने कांग्रेस से टिकट की मांग भी नहीं की है। गौरतलब है कि दीपक जोशी जिस हाटपिपलिया विधानसभा सीट से उम्मीदवार थे, वहां से अब बीजेपी मनोज चौधरी को मैदान में उतारेगी। सिंधिया समर्थक मनोज चौधरी के बीजेपी में आने के बाद से ही दीपक जोशी को अपना राजनीतिक भविष्य खतरे में दिखाई दे रहा था। पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने कहा कि वह केवल सम्मान के लिए कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे।

‘जहां पूर्व मुख्यमंत्री बैठते थे वे सभी ठिकाने ध्वस्त’

पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने एक और बड़ा आरोप लगाया, जहां पर पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी बैठते थे, उन सभी ठिकानों को बीजेपी सरकार ने अतिक्रमण बताकर ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा, इन दुकानों में बीजेपी से जुड़े पुराने कार्यकर्ता व्यापार करते थे। उन्होंने एक एक व्यक्ति का नाम बताकर अतिक्रमण के नाम पर दुकान हटाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा, जहां पर पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करते थे, उन सभी स्थानों को हटाने के लिए बीजेपी नेताओं ने प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया था।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *