8193 candidates give NEET exam at 14 centers

नीट
– फोटो : twitter

विस्तार

एनटीए द्वारा रविवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा दोपहर दो से शाम 5. 20 बजे तक होगी। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों को परीक्षा से पहले, परीक्षा के दौरान और परीक्षा के बाद 6, 7 एवं 8 मई को सभी गतिविधियों के लिए खुला रखने और संचालित करने की अनुमति दी गई है। 

एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट ने बताया है कि ऐसे क्षेत्र जहां अपरिहार्य कारणों से आवागमन प्रतिबंधित है तो प्रवेश पत्र को भ्रमण पास माना जाएगा। परीक्षा की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। केंद्र अधीक्षकों को एनटीए द्वारा परीक्षा के सुचारु संचालन के लिए स्थानीय स्तर पर समन्वय के लिए नियुक्त किया गया है, आवश्यकता पड़ने पर एनटीए के आईकार्ड को पास माना जाएगा। 

नीट की परीक्षा 7 मई को 14 केंद्रों पर होगी, जहां 8193 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। एनटीए की सिटी कोआर्डिनेटर अंजू राठी ने बताया कि अलबरकात पब्लिक स्कूल में 840, डीएस बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 720, अलीगढ़ पब्लिक स्कूल में 624, डीपीएस आगरा रोड, डीपीएस सिविल लाइंस, गगन पब्लिक स्कूल खैर बाईपास, विजडम पब्लिक स्कूल में 600-600, ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल, नीहार मीरा नेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर में 552-552, विश्व भारती पब्लिक में 512, कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में 528, अवर लेडी ऑफ फातिमा स्कूल में 408, रेडिएंट स्टार्स इंग्लिश स्कूल में 500 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *