[ad_1]

UP Nikay Chunav 2023 In Deoria everyone from young to old showed enthusiasm

देवरिया निकाय चुनाव।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार

देवरिया जनपद में 17 नगर निकायों के लिए मतदान जारी है। यहां छह नव सृजित नगर पंचायतों का गठन किया गया है। रुद्रपुर नगर पंचायत के सतासी इंटर कॉलेज पर बने बूथ पर एक फर्जी मतदाता पुलिस कर्मियों की गिरफ्त में आया है। वहीं नगर निकाय चुनावों को लेकर पहली बार मतदाता बने युवाओं में मतदान को लेकर खूब जोश नजर आ रहा है। वोट डालने में बुजुर्ग मतदाता भी पीछे नहीं हैं। तमाम कठिनाइयों के बाद भी बूथों पर पहुंचकर वे दूसरे मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने सुबह करीब सवा सात बजे पत्नी के साथ शहर के राघव नगर स्थित स्वामी विवेकानंद जूनियर हाई स्कूल में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। नगर पालिका देवरिया की भाजपा प्रत्याशी अलका सिंह ने भी इसी बूथ पर वोट देकर सेल्फी प्वॉइंट पर अपनी तस्वीर खिंचवाई।

इसे भी पढ़ें: देवरिया जिले में निकाय चुनाव का मतदान जारी, तस्वीरों में देखें पूरा हाल

देवरिया और गौरा बरहज दो नगर पालिका हैं, जबकि 15 नगर पंचायतें। इस बार जनपद में छह नव सृजित नगर पंचायतों बैतालपुर, हेतिमपुर, तरकुलवा, मदनपुर, भलुअनी, पथरदेवा में पहली बार नगर पंचायत के लिए मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। नई नगर पंचायतों के मतदाताओं में वोट डालने को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है। महिलाएं भी पूरे उत्साह से पहले मतदान, फिर जलपान की बात कहकर अपने घरों से सुबह ही वोट देने के लिए लाइन में खड़ी हो गई थीं।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *