Indefinite strike of doctors of all medical colleges of Madhya Pradesh today

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स की हड़ताल आज
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

सरकार की वादाखिलाफी से नाराज मध्यप्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। हड़ताल के दौरान डॉक्टर इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रखेंगे। बिगड़े हालातों को देखकर संभागीय कमिश्नर ने ग्वालियर संभाग के सबसे बड़े अस्पताल जयरोग्य के सुप्रिडेंट और जीआरएमसी के डीन को निर्देश दिए हैं। हड़ताल के दौरान मरीजों को परेशानी ना उठानी पड़े इसका इंतजाम पहले ही किया जाए।

वहीं, मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन और प्रदेश सरकार बीच DACP लागू करने और प्रशासनिक दखलअंदाजी जैसे आदेश को वापस लेने पर बात नहीं बनने के बाद, मध्यप्रदेश शासकीय स्वशासी चिकित्सा महासंघ के आह्वान पर प्रदेश के सभी 13 मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे चुके हैं। अगर डॉक्टर हड़ताल पर जाते हैं तो ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ा जाएंगी। वहीं, हालातों के मद्देनजर ग्वालियर चंबल संभाग के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज समूह के सबसे बड़े जयरोग्य अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त रखने के निर्देश संभागीय कमिश्नर ने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल प्रबंधन को दिए हैं। निर्देश मिलते ही आनन-फानन में (GRMC) में डॉक्टरों के ग्रीष्मकालीन अवकाश रद्द कर दिए गए हैं। हड़ताल के दौरान स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल ना हो इसके इंतजाम के लिए आयुष विभाग के डॉक्टरों की अस्पताल में ड्यूटी लगाई गई है।

वहीं, डॉक्टर 17 अप्रैल से ओपीडी में आने वाले मरीजों के पर्चों पर दवाईयों के साथ-साथ अपनी मांगे पूरी करो के मैसेज भी लिख रहें थे। बीते दिनों स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान और डॉक्टर्स के बीच बातचीत हुई, लेकिन प्रमोशन की अवधि को लेकर बात नहीं बन सकी। साथ ही DACP को लेकर पिछली बैठक में जो आम सहमति बनी थी, उसे भी मानने से मना कर दिया है। जिसके चलते अब प्रदेश के डॉक्टरों ने आंदोलन की राह पकड़ ली है।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *