An elderly man committed suicide spoke to his family on the phone for the last time

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

परासिया रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह उस समय अफरातफरी मच गई जब एक बुजुर्ग अचानक ट्रेन छूटते ही उसके सामने कूद गए। हादसे के बाद परिजनों में गम का माहौल है। दरअसल  सोमवार सुबह उसने परिवार वालों को परासिया रेलवे स्टेशन पर होने की सूचना दी और रेल के नीचे आकर अपनी जिंदगी को खत्म कर दिया।

मृतक 65 वर्षीय जगदीश पाल छिंदवाड़ा के निवासी थे। कोयला खदान कंपनी वेकोलि से सेवानिवृत्त होकर छिंदवाड़ा में परिवार के साथ रहते थे। मृतक जगदीश पाल पहले दमुआ में रहते थे। बाद में परिवार के साथ छिंदवाड़ा में शिफ्ट हुए थे। सोमवार को उनके घर कोई समारोह था, लेकिन कार्यक्रम में शामिल होने से पहले ही जगदीश पाल गायब हो गए। परिवार के लोगों ने देहात थाने में उनकी गुमशुदगी की सूचना दी थी। आरपीएफ चौकी प्रभारी संजय यादव ने बताया कि सुबह पांच बजकर चालीस मिनट पर पातालकोट एक्सप्रेस परासिया पहुंची। इसमें सवार जगदीश पाल प्लेटफार्म की विपरीत दिशा में उतरे। ट्रेन जब चली गई तो एसएलआर चैक कर लौटते स्टाफ ने पटरियों पर शव को देखा। कुछ ही देर में मृतक के परिजन भी पहुंच गए।

मानसिक रूप से बीमार था मृतक

परिवारिक लोगों से मिली जानकारी के अनुसार जगदीश पाल मानसिक रूप से बीमार थे। कुछ महिनों से वे दवाईयां भी खा रहे थे। पुत्र की सगाई के कार्यक्रम में वे शामिल नहीं हुए। यहां से वे सौंसर गए। सौंसर से पांढुर्ना गए। यहां से इटारसी होते हुए छिंदवाड़ा वापसी का मन बनाया। परासिया पहुंचने से पहले परिवार को फोन कर जानकारी दी कि वे परासिया स्टेशन पर हैं। उनके पास साढे नौ हजार रुपये, मोबाइल, एटीएम था। वे कुछ भी कर सकते हैं। इसके बाद मोबाइल बंद कर लिया । परिवार के लोग तुरंत परासिया पहुंचे। लेकिन जब वे पहुंचे पटरियों पर उनका शव पड़ा था। मृतक का बेटा शव देखकर बेहोश हो गया। आरपीएफ ने कागजी कार्रवाई कर नगर पालिका के स्वच्छता पर्यवेक्षक सलीम खान को सूचना दी। शव को शव वाहन से पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया गया।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *