Pradhan accuses CDO of indecency with her husband

गोशाला प्रतीकात्मक
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

हाथरस जनपद में सादाबाद की ग्राम पंचायत बिसावर प्रधान ने मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) साहित्य प्रकाश मिश्र पर पति से अभद्रता कर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत प्रधान रेखा चौधरी ने जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण से की। प्रधान ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। 

ग्राम प्रधान रेखा देवी ने कहा कि सीडीओ साहित्य प्रकाश मिश्र 21 अप्रैल को बिसावर गोशाला आए थे। वह खुद पिछले एक माह से टायफाइड से पीड़ित हैं। सूचना पर उन्होंने पति को गोशाला भेजा। गोशाला से लगभग 500 मीटर दूर खेतों में मथुरा सीमा पर पशु कंकाल पड़े थे, जिसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। सीडीओ ने कहा तो ग्राम विकास अधिकारी ने बताया कि यह हमारी सीमा में नहीं है। खेतों में अंदर होने के कारण इन पर उनकी नजर नहीं पड़ी। 

सीडीओ ने ग्राम विकास अधिकारी और उनके पति से अभद्र भाषा का प्रयोग किया। गोशाला में मौके पर 50 गोवंश मिले तो इस बारे में बताया गया कि 18 अप्रैल की रात 12 जे अज्ञात लोगों ने तार तोड़कर गोवंश को भगा दिया था। सुबह गोपालकों को गोशाला में एक भी गोवंश नहीं मिला। आसपास से 50 गोवंश को एकत्रित कर पुन: बंद किया गया है। 

इसकी सूचना पुलिस व उच्चाधिकारियों को भी दी गई थी। प्रधान ने कहा है कि वह जिले की सबसे बड़ी पंचायत की चुनी हुई जनप्रतिनिधि हैं। समाज के लोगों के समक्ष सीडीओ ने उनके पति व ग्राम विकास अधिकारी के प्रति असभ्य भाषा व गाली-गलौज का प्रयोग किया है। इससे मेरी व मेरे पति के सम्मान को समाज में ठेस पहुंची है। ग्राम प्रधान ने प्रभारी मंत्री से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। 

ग्राम प्रधान के पति से कोई अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया गया है। ऐसी कोई बात निरीक्षण के दौरान नहीं हुई। निरीक्षण में मिली खामियों के आधार पर कार्रवाई की गई है। गोवंश गोशाला में नहीं मिले थे। -साहित्य प्रकाश मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी, हाथरस



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *